फर्रुखाबाद में 105 वर्षीय 'मां' ने कोरोना वैक्सीन लगवाकर अफवाह फैलाने वालों को दिया मुंहतोड़ जवाब

शाम छह बजे तक कुल 242 लोगों ने टीका लगवाया। वैक्सीन के वायल खत्म होने के बाद लाइन में लगे करीब 35 लोग बिना टीकाकरण ही लौट गए। एएनएम निर्मला श्रीवास्तव ने टीकाकरण किया। खंड विकास अधिकारी ने ग्राम निगरानी समिति व प्रधान की प्रशंसा की।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 09:48 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 09:48 PM (IST)
फर्रुखाबाद में 105 वर्षीय 'मां' ने कोरोना वैक्सीन लगवाकर अफवाह फैलाने वालों को दिया मुंहतोड़ जवाब
रामश्री को टीका लगाती स्वास्थ्य कर्मी, साथ में बीडीओ राजेश बघेल।

फर्रुखाबाद, जेएनएन। जहां एक ओर कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर देश के कई स्थानों पर भ्रम और अफवाह की स्थिति है, वहीं फर्रुखाबाद की 105 वर्षीय वृद्धा रामश्री ने टीकाकरण के प्रति जागरुकता की मिसाल कायम की। दरअसल, प्रदेश के कई गांवों में अब भी कोरोना वैक्सीन को लेकर लोग आशंकित हैं, उन्हें डर है कि कहीं वैक्सीनेशन कराने के पश्चात उनकी हालत न बिगड़ जाए। ऐसे में कई सरकारी कर्मचारी और स्वास्थ्यकर्मी कैप लगाकर उन्हें जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं कन्नौज, औरैया और इटावा जैसे भी जिले हैं जहां जागरुकता फैलाने के उद्​देश्य से गई स्वास्थ्य टीम पर ही ग्रामीणाें ने हमला कर दिया। हालांकि केंद्र और प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देशों पर सभी जिलों में वैक्सीनेशन युद्ध स्तर पर चल रहा है। 

जिले में बना रिकार्ड: शाम छह बजे तक कुल 242 लोगों ने टीका लगवाया। वैक्सीन के वायल खत्म होने के बाद लाइन में लगे करीब 35 लोग बिना टीकाकरण ही लौट गए। एएनएम निर्मला श्रीवास्तव ने टीकाकरण किया। खंड विकास अधिकारी ने ग्राम निगरानी समिति व प्रधान की प्रशंसा की। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत सचिव मोहम्मद जीशान की देखरेख में शिविर अच्छा रहा। जल्द ही बाकी लोगों को भी टीका लगाया जाएगा। वहीं, ग्राम पंचायत हिसामपुर में एक ही दिन में रिकार्ड 242 लोगों ने टीकाकरण कराकर रिकार्ड बना दिया। इस दौरान 105 साल की रामश्री ने कोरोना का टीका लगवाया तो हर किसी को प्रेरणा मिली। 

105 वर्षीय रामश्री ने लोगों को किया प्रेरित: कमालगंज ब्लॉक की ग्राम पंचायत हिसामपुर में बुधवार को खंड विकास अधिकारी राजेश बघेल ने टीकाकरण शिविर का आयोजन किया। ग्राम पंचायत की निगरानी समिति के सदस्यों ने प्रधान उदयभान पाल के साथ ग्रामीणों को टीका लगवाने के लिए इकट्ठा किया तो लंबी कतार लग गई। शाम चार बजे 200वें नंबर पर वैक्सीन की डोज 105 साल की रामश्री को लगाई गई। 

अफवाह फैलाने वालों को करारा जवाब: रामश्री बुधवार सुबह टीका लगवाने पहुंची थीं। रामश्री वैक्सीन की पहली डोज लेकर ऐसे लोगों को करारा जवाब दिया है जो लोग कोरोना वायरस वैक्सीन के खिलाफ भ्रम और डर फैला रहे हैं। टीका लगवाकर महिला ने यह बताने की कोशिश की कि भारत के विज्ञानियों का टीका महामारी से बचाने में कारगर है। 

जोश और उत्साह के साथ पहुंची बुजुर्ग महिला: जानकारी के अनुसार टीका लगवाने के बाद रामश्री को वैक्सीनेशन कराने के बाद किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई और वह एक दम स्वस्थ हैं। जिंदगी के कई पड़ाव देख चुकीं रामश्री ने कोरोना संकट में जागरुकता की एक नई मिसाल पेश की है।  

chat bot
आपका साथी