एचटी लाइन की चपेट में आकर युवक की मौत, प्रदर्शन

संवाद सूत्र प्रेमपुर मवेशियों के लिए चारा ले जाते एचटी लाइन से करंट लग गया। इससे युवक की

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 06:37 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 06:37 PM (IST)
एचटी लाइन की चपेट में आकर युवक की मौत, प्रदर्शन
एचटी लाइन की चपेट में आकर युवक की मौत, प्रदर्शन

संवाद सूत्र, प्रेमपुर : मवेशियों के लिए चारा ले जाते एचटी लाइन से करंट लग गया। इससे युवक की मौत हो गई। नाराज ग्रामीणों ने कई घंटे तक शव नहीं उठने दिया। एसडीएम छिबरामऊ व सपा के पूर्व विधायक के समझाने के बाद ग्रामीण माने।

कोतवाली छिबरामऊ के गांव नगला भजा निवासी 25 वर्षीय अखिलेश कुमार रविवार दोपहर मवेशियों के लिए खेत से चारा लेने गए थे। वापस घर जाते समय हरेंद्र कुमार के खेत के ऊपर से गुजरी एचटी लाइन के तार काफी नीचे थे। ऐसे में तार हरे चारे के गट्ठर से छू गए। करंट फैल गया और युवक की मौके पर ही मौत हो गई। आसपास के खेतों में मौजूद लोग वहां पहुंचे। भाई ने उपकेंद्र पर लाइन बंद कराने को सूचना दी, लेकिन काल रिसीव नहीं की गई। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को जानकारी दी। प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा मौके पर पहुंच गए। पुत्र का शव देखकर पिता रामशरण बदहवास हो गए। ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ नाराजगी जताते हुए शव नहीं उठने दिया। इसको लेकर काफी देर तक पुलिस ने समझाने का प्रयास किया। एसडीएम छिबरामऊ देवेश कुमार गुप्त व पूर्व विधायक अरविद सिंह यादव मौके पर पहुंच गए। उन्होंने शासन व प्रशासन पर सही तरीके से कार्य न करने का आरोप लगाया। वहीं जिला पंचायत सदस्य प्रमोद यादव ने भी बिजली विभाग के कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि इत्तेफाकिया सूचना दर्ज कर शव पोस्टमार्टम को भेजा गया है।

-------

50 हजार की दी गई आर्थिक मदद

एसडीएम देवेश कुमार गुप्त ने तत्काल बिजली विभाग के अधिकारियों से वार्ता की। इसके बाद जेई अवनीश कुमार व लाइनमैन ललित मौके पर पहुंचे। उन्होंने विभाग की ओर से 50 हजार की चेक आर्थिक सहायता के रूप में तत्काल दी। इसे एसडीएम व सपा के पूर्व विधायक ने मृतक के पिता रामशरण को सौंपा। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद प्रक्रिया पूरी होने पर 4.50 लाख की धनराशि और दिए जाने का आश्वासन दिया गया।

chat bot
आपका साथी