कोरोना वैक्सीन लगवाने में भी महिलाएं आगे

संवाद सहयोगी छिबरामऊ कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए दूसरे चरण में कुल 162 स्वास्थ्य कर्मी पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:58 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:58 PM (IST)
कोरोना वैक्सीन लगवाने में भी महिलाएं आगे
कोरोना वैक्सीन लगवाने में भी महिलाएं आगे

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए दूसरे चरण में कुल 162 स्वास्थ्य कर्मी पहुंचे। वैक्सीन लगवाने को महिलाओं ने उत्साह दिखाया। 156 महिलाओं ने वैक्सीन लगवाई, वहीं दूसरे चरण में केवल छह पुरुष शामिल हुए।

शुक्रवार को प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. राहुल मिश्रा की देखरेख में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए तीन बूथ तैयार किए गए। सुबह 10 बजे से ही इन बूथों पर सूची के आधार पर कर्मियों को प्रवेश दिया गया। पुलिसकर्मियों ने सूची में दिए आइडी नंबर से मिलान कर कर्मियों को बूथ पर भेजा। इसके बाद टीका लगाया गया। देर शाम तक कुल 162 स्वास्थ्य कर्मी शामिल हुए। इन तीन बूथ पर 300 कर्मियों के टीकाकरण का लक्ष्य दिया गया था। करीब 200 आंगनबाड़ी को टीकाकरण के लिए पहुंचना था। उनकी संख्या कम रही। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ राहुल मिश्रा ने बताया कि तीन बूथ बनाए गए थे। कुल 162 कर्मी शामिल हुए। 28 व 29 जनवरी को वैक्सीन लगाई जाएगी। जो भी कर्मी रह गए हैं, उन सभी को इसमें शामिल किया जाएगा।

..

इनके नाम नहीं थे फीड

विकासखंड के अंतर्गत 510 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता हैं। द्वितीय चरण में 200 आंगनवाड़ी को कोरोना वैक्सीन लगाई जानी थी। आंगनवाड़ी का विवरण नहीं मिला। जानकारी करने पर पता चला कि केवल 409 आंगनवाड़ी का ही विवरण पंजीकृत है। ऐसे में आठ आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को वापस किया गया। वैक्सीन सुरक्षित, कोरोना पर होगी जीत

संवाद सहयोगी, तिर्वा : कोरोना वायरस की वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। इससे घबराए नहीं, बल्कि टीका लगवाकर खुद को कोरोना से सुरक्षित करें। टीकाकरण होने के बाद ही कोरोना से जंग पर जीत होगी।

शुक्रवार को राजकीय मेडिकल कॉलेज में कोरोना वायरस की वैक्सीन का टीका 356 स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया गया। इस दौरान प्राचार्य डॉ. नवनीत कुमार व सीएमएस डॉ. दिलीप सिंह लगातार निगरानी करते रहे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सा अधिकारी डॉ. अवधेश कुमार व डॉ. राजन शर्मा की निगरानी में 150 कोरोना योद्धाओं को टीकाकरण कराया गया। इसमें आंगनबाड़ी व आशा कार्यकर्ता रहे। प्राचार्य ने बताया कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। 100 फीसद लोगों को टीकाकरण लगने के बाद ही कोरोना से जंग जीतना संभव है। इसमें हर व्यक्ति को सहभागिता करनी होगी।

chat bot
आपका साथी