मोक्षदायिनी में हजारों ने लगाई पुण्य की डुबकी

जागरण संवाददाता कन्नौज माघी पूर्णिमा के पर्व पर हजारों श्रद्धालुओं ने मोक्षदायिनी के पावन जल म

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:45 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:45 PM (IST)
मोक्षदायिनी में हजारों ने लगाई पुण्य की डुबकी
मोक्षदायिनी में हजारों ने लगाई पुण्य की डुबकी

जागरण संवाददाता, कन्नौज: माघी पूर्णिमा के पर्व पर हजारों श्रद्धालुओं ने मोक्षदायिनी के पावन जल में पुण्य की डुबकी लगाई। जिले के अलावा आसपास जनपदों से आए श्रद्धालुओं ने स्नान किया तथा मेले में खरीदारी की। वहीं, सुरक्षा के लिए प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस के जवान महादेवी घाट पर तैनात रहे।

शनिवार को पतित पावनी के महादेवी घाट पर ब्रह्ममुहूर्त से स्नान का क्रम चालू हो गया। आसपास के जिले औरैया, हरदोई, कानपुर देहात, इटावा व जालौन के स्नानार्थी रात में ही आ गए थे। सुबह स्नान कर श्रद्धालुओं ने मां गंगा के पवित्र जल का आचमन किया। इसके बाद उदयाचल भगवान भाष्कर को अ‌र्घ्य देकर लोक कल्याण की प्रार्थना की। भक्तों ने महादेवी घाट पर बने मंदिरों में भी पूजन किया। महादेवी घाट पर भक्तों ने भंडारे का भी आयोजन किया था, जिसमें हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद छककर भगवान के नाम का गुणगान किया। इसके बाद श्रद्धालुओं ने महादेवी घाट पर लगे मेले में जमकर खरीदारी की।

------------------

एसडीएम व सीओ ने किया निरीक्षण

माघी पूर्णिमा स्नान के दौरान सुबह सदर एसडीएम गौरव शुक्ला व सीओ सिटी शिवप्रताप सिंह ने महादेवी घाट का निरीक्षण किया। उन्होंने महादेवी घाट चौकी प्रभारी जसवंत सिंह व सरायमीरा चौकी प्रभारी कमल भाटी को सतर्क रहने के निर्देश दिए। हालांकि पहले की तरह इस बार माघी पूर्णिमा मेले में भीड़ नहीं हुई थी।

-------------------

हरदोई-कन्नौज मुख्यमार्ग पर लगा जाम

माघी पूर्णिमा मेले में कई वाहनों के रोड के किनारे खड़े होने की वजह से हरदोई-कन्नौज मुख्यमार्ग पर जाम लग गया, जिसमें कई वाहन फंसे रहे। इसमें रोडवेज बसों के अलावा श्रद्धालुओं से भरे ट्रैक्टर भी थे। यातायात निरीक्षक संतोष कुमार अपनी टीम के साथ महादेवी घाट पर पहुंचे और पुलिस कर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर जाम खुलवाया।

chat bot
आपका साथी