दोहरे हत्याकांड की गुत्थी नहीं सुलझी, पुलिस खुद उलझी

संवाद सूत्र गुरसहायगंज (कन्नौैज) मालिक और पड़ोस में रिश्तेदारी में आए बुजुर्ग की हत्या करन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:29 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:29 PM (IST)
दोहरे हत्याकांड की गुत्थी नहीं सुलझी, पुलिस खुद उलझी
दोहरे हत्याकांड की गुत्थी नहीं सुलझी, पुलिस खुद उलझी

संवाद सूत्र, गुरसहायगंज (कन्नौैज) : मालिक और पड़ोस में रिश्तेदारी में आए बुजुर्ग की हत्या करने वाले नौकर को पकड़े जाने के बाद भी दोहरे हत्याकांड की गुत्थी 48 घंटे के बाद भी सुलझ नहीं पाई है। अलबत्ता हत्या की वजह खोजने में जुटी पुलिस खुद उलझ गई है। पुलिस ने आरोपित नौकर को जेल भेज दिया, मगर तमाम सवाल जहां के तहां है। पुलिस अब तक की छानबीन और पूछताछ में नौकर का पता, उसकी शादी और बच्चों की जानकारी से लेकर दिल्ली में उसके गायब होने की कहानी हासिल कर सकी है। दिलचस्प यह कि पुलिस हत्यारोपित को मानसिक रूप से कमजोर मान रही है जबकि वह तीन साल से गूंगा होने का नाटक करता रहा। अंदाजा लगा सकते हैं, ऐसा शातिर दिमाग मानसिक रूप से कमजोर होगा या मजबूत! तफ्तीश में अब तक खाली हाथ पुलिस आरोपित को रिमांड पर लेकर फिर पूछताछ करने की बात कह रही है।

बता दें, शुक्रवार रात ग्राम भूड़ा निवासी 43 वर्षीय किसान संतोष यादव और पड़ोस में अपने दामाद के यहां आए 75 वर्षीय प्रताप सिंह को नौकर धर्मेद्र ने सोते समय मुंगरी से से पीट-पीटकर मरणासन्न कर दिया था। इलाज के लिए आगरा ले जाते समय संतोष यादव ने रास्ते में दम तोड़ दिया था जबकि फर्रुखाबाद में प्रताप सिंह की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। ग्रामीणों ने नौकर को पकड़ लिया था। पिटाई होने पर वह बोल पड़ा था। पुलिस ने आरोपित से पूछताछ की तो उसने अपना नाम धर्मेद्र वाल्मीकि निवासी ग्राम अरौढ़ा थाना सादाबाद जिला हाथरस का बताया। उसने अपने साले का फोन नंबर भी पुलिस को दिया। पुलिस ने उसके साले विनोद से बात की तो उसने बताया कि धर्मेद्र की शादी 25 वर्ष पूर्व उसकी बहन मीना से शादी हुई थी। उसका 22 वर्षीय बेटा प्रमोद है। चार बेटियां पूजा, सोनम, करिश्मा व शिवानी हैं। 22 सितंबर 2017 को धर्मेद्र दिल्ली के सेक्टर एक आरकेपुरम बाजार से गायब हो गया था। 23 सितंबर 2017 के सेक्टर 12 आरकेपुरम थाना में गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। धर्मेद्र के पिता हरपाल सिंह की एक साल पहले मृत्यु हो चुकी है। धर्मेद्र ने हमला क्यों किया, इसकी वजह अब तक सामने नहीं पाई है।

------

सिर पर चोट लगने से हुई मौत

सराय प्रयाग चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक पंकज कुमार यादव ने बताया कि संतोष कुमार और प्रताप सिंह कि सिर में चोट लगने के कारण मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर पर अन्य किसी भी जगह पर चोट के निशान न होने की बात सामने आई है।

-----------

दोहरे हत्याकांड के पीछे आरोपित का क्या मकसद है, इसको लेकर विशेषज्ञों की राय ली जा रही है। आरोपित को रिमांड पर लेकर एक बार फिर पूछताछ की जाएगी।

प्रशांत वर्मा, पुलिस अधीक्षक

chat bot
आपका साथी