नहीं हो रही भर्ती, पुराने कर्मियों को दिया गया चार्ज

जागरण संवाददाता कन्नौज जीवनदायिनी एंबुलेंस सेवा में नए कर्मियों की भर्ती नहीं की जा रही है

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 09:04 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 09:04 PM (IST)
नहीं हो रही भर्ती, पुराने कर्मियों को दिया गया चार्ज
नहीं हो रही भर्ती, पुराने कर्मियों को दिया गया चार्ज

जागरण संवाददाता, कन्नौज : जीवनदायिनी एंबुलेंस सेवा में नए कर्मियों की भर्ती नहीं की जा रही है, बल्कि पुराने प्रशिक्षित कर्मचारियों को बुलाकर उन्हें चार्ज दिया जा रहा है। ये वही कर्मचारी हैं जो अन्य जिलों में काम कर रहे थे। वहीं, डीएम ने सीएमओ से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

जिले में हड़ताल के बाद भी 40 एंबुलेंस कर्मी काम पर वापस नहीं लौटे। इसके लिए विभाग ने 12 चालक व 12 ईएमटी को भेजा है। छिबरामऊ में आठ एंबुलेंस खड़ी होने की वजह से इन सभी को छिबरामऊ सीएचसी व सौ शैय्या अस्पताल भेजा गया है। जनपद में 108 एंबलेंस 24 व 102 एंबुलेंस 23 एंबुलेंस है। चार एएलएस है। जनपद में संचालित 102 व 108 की 47 एंबुलेंस है। इन सभी के चालक और ईएमटी ने मांगों को लेकर हड़ताल पर गए थे। कई कर्मी हड़ताल से वापस लौट आए। इसके बाद चालक और ईएमटी एंबुलेंस लेकर क्षेत्र में चले गए। तिर्वा व कन्नौज क्षेत्र में एंबुलेंस चालकों और ईएमटी ने सेवाएं बहाल कर दीं, जबकि छिबरामऊ में स्टाफ न होने की वजह से आठ एंबुलेंस खड़ी रही। एंबुलेंस प्रोग्राम मैनेजर ने विकास पटेल ने बताया कि जिले में 12 चालक व 12 ईएमटी आए है। यह चालक व ईएमटी पहले काम करते रहे। इसलिए विभाग ने इनको यहां भेज दिया है। कोई साक्षात्कार नहीं लिया गया है और न ही नई भर्ती की जा ीरही है। जिले में आए चालकों व ईएमटी को छिबरामऊ सीएचसी व सौ शैय्या अस्पताल भेज दिया है। उन्होंने बताया कि करीब 40 एंबुलेंस कर्मी काम पर वापस नहीं लौटे है। जिले में अब सभी एंबुलेंस संचालित हो गईं हैं।

--------------

जिले में जो चालक और ईएमटी हठधर्मिता कर रहे हैं, उन पर कार्रवाई के लिए कार्यदायी एजेंसी को कहा गया है। इसमें स्वास्थ्य विभाग की कोई भूमिका नहीं है। पूरी रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जाएगी।

-डा. धीरेंद्र प्रकाश आर्य, नोडल अधिकारी, एंबुलेंस सेवा

chat bot
आपका साथी