मांग पूरी न करने पर बहू को ससुराल में नहीं घुसने दिया

संवाद सहयोगी छिबरामऊ दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों में बहू को घर में घुसने नहीं दिया। पीड़िता ने पिता के साथ कोतवाली में ससुरालियों के खिलाफ तहरीर दी। जिला औरैया कोतवाली बिधूना के गांव कछपुरा रुरुगंज निवासी रामबाबू ने बताया कि बेटी रश्मी की शादी 11 दिसंबर 2020 को छिबरामऊ के गांव रामपुर बैजू निवासी शिवम राठौर के साथ की थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Feb 2021 06:40 PM (IST) Updated:Thu, 11 Feb 2021 06:40 PM (IST)
मांग पूरी न करने पर बहू को ससुराल में नहीं घुसने दिया
मांग पूरी न करने पर बहू को ससुराल में नहीं घुसने दिया

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों में बहू को घर में घुसने नहीं दिया। पीड़िता ने पिता के साथ कोतवाली में ससुरालियों के खिलाफ तहरीर दी।

जिला औरैया, कोतवाली बिधूना के गांव कछपुरा रुरुगंज निवासी रामबाबू ने बताया कि बेटी रश्मी की शादी 11 दिसंबर 2020 को छिबरामऊ के गांव रामपुर बैजू निवासी शिवम राठौर के साथ की थी। शादी में करीब पांच लाख रुपये खर्च किए थे। ससुरालीजन और दहेज की मांग करने लगे। मानसिक व शारीरिक उत्पीड़न शुरू कर दिया। बेटी ने मायके में आर्थिक स्थिति अच्छी न होने की जानकारी भी दी। इसके बाद भी मारपीट करते रहे। दूसरी शादी की बात कहकर बेटी को छोड़ देने की धमकी दी। इस बात पर वह बेटी की ससुराल आए थे। गांव के संभ्रांत लोगों व रिश्तेदारों के साथ पंचायत की थी, लेकिन ससुरालीजन बात मानने को तैयार नहीं हुए थे, बल्कि अभद्रता कर मारपीट पर उतारू थे। फिर भी गुरुवार को स्वजन व रिश्तेदारों के साथ बेटी को ससुराल लेकर आए, लेकिन घर में नहीं घुसने दिया। प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि जांच कर कार्रवाई की जाएगी। एक और को किया बेघर, पति समेत छह पर मुकदमा

संवाद सूत्र, गुरसहायगंज: दहेज न मिलने पर ससुरालियों ने विवाहिता के साथ मारपीट की। इसके बाद उसे घर से निकाल दिया। कोतवाली में पति समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

ग्राम मझपुरवा निवासी जूली ने बताया कि उसका विवाह एक वर्ष पहले तिर्वा थाना के ग्राम सौसरी निवासी अरुण के साथ हुआ था। पति अरुण, सास विमला, जेठ मुकेश, अखिलेश, जेठानी रुबी, ननद ज्योति प्रताड़ित करने लगे। दहेज में पचास हजार रुपये व बाइक मांगी, जो न देने पर उत्पीड़न करते रहे। विरोध किया तो 17 जनवरी 2021 को अभद्रता करते हुए मारपीट कर घर से निकाल दिया। शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी। गुरुवार को कोतवाली पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है।

chat bot
आपका साथी