कम वसूली में तहसीलदार, नायब पर जताई नाराजगी

जासं कन्नौज राजस्व वसूली की एसडीएम सदर ने समीक्षा की तो कम मिली। तहसीलदार व नायब तहसीलदार

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 07:35 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 07:35 PM (IST)
कम वसूली में तहसीलदार, नायब पर जताई नाराजगी
कम वसूली में तहसीलदार, नायब पर जताई नाराजगी

जासं, कन्नौज : राजस्व वसूली की एसडीएम सदर ने समीक्षा की तो कम मिली। तहसीलदार व नायब तहसीलदार पर नाराजगी जताई। 100 प्रतिशत वसूली करने के साथ रोजाना समीक्षा के निर्देश दिए हैं।

सोमवार शाम तहसील सभागार में एसडीएम सदर उमाकांत तिवारी ने राजस्व वसूली को लेकर समीक्षा की। इस दौरान तहसीलदार रामशंकर व नायब तहसीलदार भूपेंद्र विक्रम सिंह व अमीन रहे। राजस्व वसूली लक्ष्य से कम मिली। सोमवार की 12 लाख की बजाय नौ लाख वसूली होना बताया गया। इस पर एसडीएम ने तहसीलदार व नायब तहसीलदार पर नाराजगी जताई। कहा, अमीनो पर जोर देकर राजस्व वसूली में तेजी लाएं। रोजाना शाम को अमीनो के साथ वसूली की समीक्षा करें, जो लापरवाही बरते उसके खिलाफ कार्रवाई करें। दस बड़े बकायेदारों से भी लक्ष्य के अनुसार वसूली कराएं।

धान का भुगतान न होने पर एडीएम ने जताई नाराजगी धान का भुगतान न होने पर एडीएम ने जताई नाराजगी

- तिर्वा में चार खरीद केंद्रों के निरीक्षण में मिली कमी - भुगतान के बाद इनवैलिड होने की आ रही समस्या जागरण संवाददाता, कन्नौज : तिर्वा के चार धान खरीद केंद्रों का एडीएम ने निरीक्षण किया तो भुगतान न होना पाया। इस पर केंद्र प्रभारियों पर नाराजगी जताई। प्रक्रिया में आ रही समस्या को दूर कर समय पर भुगतान करने के निर्देश दिए हैं। जिले में धान खरीद का समय पर भुगतान नहीं हो पा रहा है। कारण इस बार किसानों से बैंक विवरण अलग से नहीं लिया गया है, बल्कि नई प्रक्रिया के तहत आधार से जो बैंक खाता लिक हैं उसमें सीधे धनराशि आएगी, लेकिन अधिकांश किसानों के जो खाते लिक हैं वह बंद हो गए हैं या एक से अधिक हैं। इस कारण भुगतान करने पर इनवैडिट हो रहा है, जिनके खाते सक्रिय हैं उनमें तीन दिन में भुगतान हो रहा है। मंगलवार को एडीएम गजेंद्र कुमार ने तिर्वा रोड पर पीसीएफ केंद्र, मंडी में शाखा विपणन के दो केंद्र व एक मंडी समिति के एक केंद्र का निरीक्षण किया। सभी जगह समय पर भुगतान न होना पाया। इस पर केंद्र प्रभारियों पर नाराजगी जताई। प्रभारियों ने आधार लिक और इनवैलिड की समस्या बताई, जिसका उन्होंने समाधान करने को कहा है।

chat bot
आपका साथी