धूप व बदली में गुजरा दिन, चली हवा

जागरण संवाददाता, कन्नौज : दो दिन बारिश व ओला वृष्टि के बाद मंगलवार को धूप संग बदली में पूरा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Feb 2018 06:49 PM (IST) Updated:Tue, 13 Feb 2018 06:49 PM (IST)
धूप व बदली में गुजरा दिन, चली हवा
धूप व बदली में गुजरा दिन, चली हवा

जागरण संवाददाता, कन्नौज : दो दिन बारिश व ओला वृष्टि के बाद मंगलवार को धूप संग बदली में पूरा दिन गुजरा। तेज हवाएं चलने से न्यूनतम पारे में गिरावट दर्ज की गई। इससे ठंड का अहसास बरकरार रहा। बच्चे, महिलाएं व बुजुर्ग देर तक घरों पर कैद रहे।

मंगलवार सुबह आसमान बिल्कुल साफ नजर आया। सात बजे से धूप निकल आई। हालांकि यह स्थिति ज्यादा देर तक नहीं रही। कुछ देर में आसमान पर बादल आ गए। इससे किसानों के माथे पर फिर ¨चता दिखाई पड़ी। धूप व बादलों में पूरे दिन आंख-मिचौली का खेल चला लेकिन बारिश नहीं हुई। सुबह आठ किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलने के कारण न्यूनतम पारा नौ डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। ठंड का अहसास होने से बच्चे व बुजुर्ग देर तक घरों में कैद रहे। वहीं, जरूरतमंद लोग पूरे शरीर को ढक कर बाहर निकले। दोपहर में तेज धूप न मिलने पर लोगों को निराशा हाथ लगी। इसके बाद भी महिलाओं ने घर की जरूरतों का सामान खरीदा। शाम ढलने के बाद दुकानदारों के जल्दी घरों के लिए निकलने के कारण बाजारों व मुख्य सड़कों पर सन्नाटा रहा।

बच्चे खुशी से गए स्कूल

मंगलवार सुबह मौसम साफ रहने के कारण बच्चे खुशी-खुशी स्कूल गए। धूप व बदली के कारण अभिभावकों ने गर्म कपड़े पहनाकर सभी को भेजा। सुबह से पैदल व वाहनों पर बैठे बच्चों के चेहरे पर मौसम खुलने के कारण मुस्कान दिखी।

chat bot
आपका साथी