छह साल बाद खुला एसपी आवास का ताला

जागरण संवाददाता कन्नौज पिछले छह साल से धूल खा रहे एसपी आवास का ताला खोला गया। एसपी ने पूर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 11:30 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 11:30 PM (IST)
छह साल बाद खुला एसपी आवास का ताला
छह साल बाद खुला एसपी आवास का ताला

जागरण संवाददाता, कन्नौज: पिछले छह साल से धूल खा रहे एसपी आवास का ताला खोला गया। एसपी ने पूरे भवन का निरीक्षण किया और आरआइ को उसे दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। एसपी ने बताया कि अब वह नए आवास में ही रहेंगे। इससे पहले यहां सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त की जाएंगी।

शुक्रवार को जिले के नवागंतुक पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने तिर्वा रोड पर गोलकुआं स्थित नवीन एसपी आवास का निरीक्षण किया। उन्होंने परिसर समेत भवन का अवलोकन किया और प्रतिसार निरीक्षक बृजेश पाठक से जानकारी ली। उन्होंने बताया कि नवीन आवास 2014 में बनाया गया था। मुख्य मार्ग से भवन की ऊंचाई कम होने के कारण पहले के अधिकारियों ने भवन को हैंडओवर नहीं किया। इस पर एसपी ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता प्रेमप्रकाश से बात की। अधिशासी अभियंता ने अपनी टीम के साथ भवन का निरीक्षण किया तो पता चला कि भवन मुख्य सड़क से तीन इंच गहराई में है। ड्रेनेज सिस्टम दुरुस्त होने से परिसर में जलभराव नहीं होगा। उन्होंने मुख्य भवन के पिछले हिस्से में रेन वाटर हार्वेस्टिग सिस्टम को बनवाने का सुझाव दिया। आरआइ ने बताया कि इसके लिए लोक निर्माण विभाग से एस्टीमेट मांगा गया है, जिसके आधार पर नवीन एसपी आवास में संयंत्र को स्थापित किया जाएगा। गौरतलब है कि अभी तक सभी एसपी पुलिस लाइन स्थित आवास में रहते आए हैं। अब नवागंतुक एसपी ने नवीन आवास में रहने का निर्णय लिया है, जिस पर आवास को दुरुस्त किया जा रहा है।

----------------------

घर में तोड़फोड़ कर 30 हजार लूटे

संवाद सूत्र, सौरिख: जमीन को लेकर चल रहे विवाद के बीच पिता-पुत्र ने घर में घुसकर तोड़फोड़ की। पीड़िता ने 30 हजार रुपये भी ले जाने का आरोप लगाया। आरोपितों पर कार्रवाई के लिए तहरीर दी।

थाना तालग्राम के गांव सकरवारा बगुलयाई निवासी सावित्री देवी ने बताया कि गांव के ही एक व्यक्ति से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है।वह पिता-पुत्र उनकी जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं। इसको लेकर कई बार मारपीट भी कर चुके हैं। गुरुवार रात 8.30 बजे के करीब पति नंदराम शौच को खेतों की ओर गए थे। इसी बीच पिता पुत्र उनके घर पर आए। दरवाजे तोड़ दिए और अंदर आकर अभद्रता करने लगे। विरोध करने पर मारापीटा। घर में रखा कीमती सामान फेंक दिया। वही भैंस बिक्री के रखे 30 हजार रुपये भी ले लिए। इसकी जानकारी यूपी 112 को दी। पुलिस के आने पर यह लोग मौके से भाग गए। कार्रवाई के लिए थाने पहुंचकर प्रार्थना पत्र दिया। थानाध्यक्ष कृष्ण लाल पटेल ने बताया कि मामले की जांच करवाई जा रही है। मारपीट की बात सामने आई है। रुपए ले जाने के मामले में भी जानकारी की जा रही है। घटना सही होने पर रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी