सिपाही को हटाया, थानाध्यक्ष की जांच

संवाद सहयोगी छिबरामऊ (कन्नौज) आनंदीदेवी मंदिर के महंत की मौत के मामले में पुलिस अधीक्षक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:42 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:42 PM (IST)
सिपाही को हटाया, थानाध्यक्ष की जांच
सिपाही को हटाया, थानाध्यक्ष की जांच

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ (कन्नौज): आनंदीदेवी मंदिर के महंत की मौत के मामले में पुलिस अधीक्षक ने आरोपित सिपाही को थाने से हटाकर सीओ पेशी भेज दिया, जबकि थानाध्यक्ष की भूमिका के लिए सीओ को जांच सौंप दी है। जांच रिपोर्ट में दोषी पाए जाने पर थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई की जाएगी।

विशुनगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम माधौनगर स्थित ऐतिहासिक आनंदी देवी मंदिर में महंत राकेश कुमार सैनी की मौत के मामले में सांसद सुब्रत पाठक स्वजन से मिले। उनके भाई चंद्रप्रकाश सैनी ने सांसद को बताया कि थानाध्यक्ष सत्यप्रकाश व सिपाही के हड़कद्मने पर ही डर के कारण भाई की हृदयाघात से मौत हो गई। पुलिस ने दबाव बनाकर गलत तहरीर बनवा दी थी। इस पर सांसद ने पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा से बात की और मामले की निष्पक्ष जांच कराने तथा दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की बात कही। एसपी ने बताया कि आरोपित सिपाही को तत्काल प्रभाव से थाने से हटाकर सीओ छिबरामऊ पेशी में संबद्ध कर दिया गया, जबकि थानाध्यक्ष की भूमिका की जांच के लिए सीओ शिवकुमार थापा को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसमें जो भी दोषी मिलेगा, उस पर विभागीय नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। सीओ शिवकुमार थापा ने बताया कि सिपाही अंडर ट्रांसफर है। उनकी पेशी कार्यालय में संबद्ध होने के बाद वह अवकाश पर घर चला गया है।

--------

मंदिर का होगा जीर्णोद्धार, बनेगी गोशाला

सांसद सुब्रत पाठक ने बताया कि ऐतिहासिक आनंदी देवी मंदिर का जीर्णोद्धार कराया जाएगा। उन्होंने भाजपा के मंडल अध्यक्ष शिवकुमार सिंह को पत्रावली तैयार कराने के लिए कहा, जिसे पर्यटन विभाग को भेजा जाएगा। इसके अलावा उन्होंने बेसहारा गोवंशों के संरक्षण के लिए गांव में गोशाला बनवाने की बात कही। प्रधान को गोशाला के लिए भूमि का प्रस्ताव करने के लिए कहा।

chat bot
आपका साथी