तो क्या फेल अभ्यर्थियों को बना दिया शिक्षक

मामला समाने आया था। इस मामले की जब शिकायत हुई तो वहां के प्रशासन ने आरोपित पर मुकदर्मा दर्ज कराया था। शिकायत होने पर जब विभाग ने सत्यापन कराया था तो आरोपित का अपराध पकड़ में आ गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 11:37 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 11:37 PM (IST)
तो क्या फेल अभ्यर्थियों को बना दिया शिक्षक
तो क्या फेल अभ्यर्थियों को बना दिया शिक्षक

जागरण संवाददाता, कन्नौज : जिले में 10 ऐसे शिक्षकों की शिकायत हुई है, जिन पर तथ्य छिपाकर नौकरी पाने का आरोप है। डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं।

प्रदेश में 69,000 शिक्षक भर्ती में जिले में नियुक्ति पाने वाले 10 शिक्षकों पर आरोप है कि उन्होंने गलत तथ्य दर्शाकर नियुक्ति पत्र पाया है। इसको लेकर जिले के कुछ अभ्यर्थियों ने डीएम से शिकायत की है। उनका दावा है कि बीटीसी 2013 के चतुर्थ सेमेस्टर का परिणाम 11 दिसंबर 2018 को आया था, जिसमें ये सभी फेल हो गए थे। बाद में बैक पेपर देकर परीक्षा उत्तीर्ण की, जबकि सहायक अध्यापक की लिखित परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 22 दिसंबर 2018 थी। ऐसे में इन्हें नियुक्ति पत्र मिलना संदेह के घेरे में है। शिकायतकर्ताओं ने बताया कि उन्होंने इसको लेकर शिक्षा विभाग से भी शिकायत की, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। अब डीएम राकेश कुमार मिश्र से कार्रवाई की मांग की है।

-------

चित्रकूट में हो चुकी कार्रवाई

चित्रकूट में भी ऐसा ही एक मामला समाने आ चुका है। इसमें शिकायत के बाद सत्यापन कराने पर मामला पकड़ में आया। आरोपित के खिलाफ प्रशासन ने मुकदमा दर्ज कराया था।

---

एक नजर में जिले में शिक्षक भर्ती

जिले में कुल सीटें : 1150

काउंसिलिंग कराने वाले : 1090

नियुक्ति पत्र पाने वाले : 1090

अब तक ज्वाइन कर चुके : 1055

-----

मामला बेहद गंभीर है। शिकायत मिली है। इसकी जांच कराई जा रही है। जो भी दोषी मिलेगा, उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

-राकेश कुमार मिश्र, डीएम। स्लीपर बस डिवाइडर से टकराई, चालक घायल

संवाद सूत्र, सौरिख: तेज रफ्तार स्लीपर बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। अन्य यात्री बाल-बाल बच गए।

जिला सुल्तानपुर थाना खुर्द के गांव नंदीपुर निवासी 38 वर्षीय सुरेश चंद्र पांडेय स्लीपर बस लेकर दिल्ली से आजमगढ़ जा रहे थे। आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर रात 1.30 बजे करीब चालक को झपकी आ गई। तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। तीन स्ट्रीट लाइटों को तोड़ती हुई बस दूसरी ओर जा पहुंची। बस में बैठी सवारियों में चीखपुकार मच गई। यूपीडा के सुरक्षा अधिकारी मनोहर सिंह व नामवर सिंह व टीम में अनिल मिश्रा मौके पर पहुंचे। घायल चालक को निकाला गया। सभी यात्रियों को पेट्रोलिग वाहनों से टोल प्लाजा पर पहुंचाया गया। गंभीर रूप से घायल चालक सुरेश चंद्र पांडेय को मेडिकल कालेज तिर्वा भेजा गया। क्षतिग्रस्त बस को भी क्रेन से टोल प्लाजा पर पहुंचाया गया। करीब एक घंटे के प्रयास के बाद बस मालिक से वार्ता हुई। दूसरी बस से यात्रियों को भेजा गया।

chat bot
आपका साथी