बारिश की बूंदों ने बढ़ाई उमस, छाए रहे बादल

जागरण संवाददाता कन्नौज दक्षिण-पश्चिम मानसून के प्रभाव से दोपहर के समय बारिश हुई तो उमस ब

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:35 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:35 PM (IST)
बारिश की बूंदों ने बढ़ाई उमस, छाए रहे बादल
बारिश की बूंदों ने बढ़ाई उमस, छाए रहे बादल

जागरण संवाददाता, कन्नौज : दक्षिण-पश्चिम मानसून के प्रभाव से दोपहर के समय बारिश हुई तो उमस बढ़ गई। हल्की बारिश के बाद बादलों की ओट से जब धूप निकली को अचानक गर्मी बढ़ गई, जिससे लोग परेशान रहे। मौसम विभाग के अनुसार हवा की दिशा बदलने से भारी बारिश हो सकती है।

बुधवार दोपहर अचानक काले बादल घिर आए और तेज बारिश होने लगी। कुछ देर के लिए बारिश होती रही। इसके बाद बादलों की ओट से धूप निकली तो वातावरण में गर्मी बढ़ गई। मौसम विज्ञानी डा. सुनील पांडेय ने बताया कि इस समय दक्षिण-पश्चिम मानसून के प्रभाव से जहां-तहां बारिश हो रही है। उत्तर-पश्चिम मानसून के प्रभाव से ही भारी बारिश होगी। अभी हवा की दिशा प्रतिदिन बदल रही है, जिसके कारण बादल स्थिर नहीं हो पा रहे हैं और भारी बारिश नहीं हो पा रही है। इसी वजह से उमस और गर्मी भी बढ़ रही है। उन्होंने बताया कि अभी दो-तीन दिन बादल और छाए रहेंगे तथा हल्की बारिश या बूंदाबांदी होगी।

----- मंडी परिसर में खुले में लगा गेहूं भीगा बारिश में निगम मंडी परिसर में खुले में लगा किसानों का गेहूं भीग गया। किसान बिक्री करने के लिए इसे लाए थे। किसानों ने बताया कि टीनशेड में जगह न होने के कारण इसे खुले में लगा दिया। दोपहर के समय अचानक तेज बारिश होने लगी, जिससे खुले में लगा उनका गेहूं भीग गया। उनके पास पालीथिन न होने के कारण गेहूं भीग गया है। ------- मौसम का हाल अधिकतम तापमान : 34.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान : 27.8 डिग्री सेल्सियस सापेक्षिक आ‌र्द्रता : 62 फीसद

हवा की दिशा : उत्तर-पूर्वी हवा की गति : 3.3 किमी प्रतिघंटा वर्षा का स्तर : 13 मिमी

chat bot
आपका साथी