नवरात्र में आसमान छू रहे फलों के दाम

जागरण संवाददाता कन्नौज नवरात्र में फलों की महंगाई ने सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। फुटक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:00 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:00 PM (IST)
नवरात्र में आसमान छू रहे फलों के दाम
नवरात्र में आसमान छू रहे फलों के दाम

जागरण संवाददाता, कन्नौज : नवरात्र में फलों की महंगाई ने सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। फुटकर बिक्री में फलों के दाम बढ़ने से मध्यमवर्ग के लोग भी फल नहीं खरीद पा रहे हैं, जबकि गरीबों से तो सभी फल दूर हो गए हैं। थोक बाजार में भी फलों के दाम बढ़ने से फुटकर बिक्री में महंगाई छा गई है।

नवरात्र में फलों के दाम बढ़ना आम बात है। अधिकतर लोग व्रत रहकर फलाहार ही करते हैं। दूसरा कारण यह है कि इस समय नवरात्र के साथ ही रमजान भी चल रहा है, जिसमें रोजेदार इफ्तार के समय फलों का ही सेवन करते हैं। ऐसे में फलों के दाम बढ़ना लाजिमी है। फल विक्रेता गोलू ने बताया कि थोक बाजार में भी फल महंगे मिल रहे हैं, जिसमें फल खराब निकलने की कोई गारंटी नहीं हैं। ऐसे में फुटकर विक्रेता को ही झेलना पड़ता है। इस वजह से दाम बढ़े हैं। दो-दो त्योहार एक साथ होने से फल महंगे हो गए हैं।

-----------

इस तरह बढ़े फलों के दाम

फल अब - एक माह पहले

सेब - 180 - 100

अंगूर - 70 - 50

केला - 50 -30

संतरा - 60 -40

नारियल - 60 - 40

पपीता - 60- 50

--------------

फलों के दाम यदि मंडी भाव से दोगुने रेट पर बेचे जा रहे हैं, तो दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी। कोई भी सामग्री निर्धारित दाम से अधिक पर बिक्री नहीं होगी।

-गौरव शुक्ला, एसडीएम सदर

कन्नौज में 35 घंटे के लॉकडाउन में चुनाव कार्मिकों को मिलेगी छूट

जागरण संवाददाता, कन्नौज : अपर जिलाधिकारी गजेंद्र कुमार ने बताया कि जिले में शासन के निर्देश पर 35 घंटे के वीकेंड लॉकडाउन के दौरान आमजन को घर के बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी तथा बिना मास्क वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हालांकि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में लगे कर्मचारियों को लॉकडाउन में छूट रहेगी। रविवार को जिले से पोलिग पार्टियों को रवाना किया जाएगा। सभी कर्मचारियों को भी कोविड प्रोटोकाल का पालन करना होगा।

chat bot
आपका साथी