पुलिस ने छह महिलाओं समेत सात शातिर दबोचे

जागरण संवाददाता कन्नौज पुलिस ने मध्य प्रदेश के एक शातिर चोर गिरोह को पकड़ा है। इसमें

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 04:54 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 04:54 PM (IST)
पुलिस ने छह महिलाओं समेत सात शातिर दबोचे
पुलिस ने छह महिलाओं समेत सात शातिर दबोचे

जागरण संवाददाता, कन्नौज : पुलिस ने मध्य प्रदेश के एक शातिर चोर गिरोह को पकड़ा है। इसमें एक पुरुष और छह महिलाएं शामिल हैं। चोरी की साजिश रचते समय पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। इनके पास से चोरी के माल समेत ताले तोड़ने के औजार बरामद हुए हैं। एसपी ने गिरफ्तार करने वाली टीम को इनाम दिया है।

सोमवार को सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक विकास राय ने बताया कि देर रात कचहरी चौकी प्रभारी सुनील कुमार चौधरी, महिला उपनिरीक्षक पारुल चौधरी पुलिस बल के साथ गश्त कर रहीं थीं, तभी पता चला कि गैस एजेंसी रोड पर गोदाम के पीछे कुछ लोग छिपे हैं, जिसमें महिलाएं भी शामिल हैं। पुलिस ने घेराबंदी की और उनकी आपसी बातों को सुना तो वह शहर में चोरी की वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। पुलिस ने मध्यप्रदेश के जनपद राजगढ़ के थाना बोडा अंतर्गत ग्राम कड़िया निवासी रवींद्र सिंह पुत्र पप्पू सिंह, धन्नोबाई पत्नी मानसिंह, अर्चना पत्नी रवींद्र, ललिता पत्नी बनवारी, सुनीता पत्नी रामबाबू, गीता पत्नी ओमकार व ग्राम उलखेड़ी राजगढ़ निवासी भोली पत्नी रघुवीर को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी में इनके पास से एक चाकू, चाबी का गुच्छा, दो टार्च, दो प्लायर (प्लास) ताले तोड़ने वाला आहिन (लोहे की नुकीली राड) व चोरी का मोबाइल फोन बरामद किया है। पकड़े गए सभी शातिर चोर हैं, जो रात के अंधेरे में बस्ती से बाहर के घरों को निशाना बनाकर रात में चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। पुलिस कई दिन से इनकी तलाश कर रही थी। उपनिरीक्षक सुनील कुमार चौधरी ने सभी चोरों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया।

-----

दिन में रेकी, रात में धावा

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि यह मध्य प्रदेश का एक संगठित गिरोह है, जिसमें अधिकांश महिलाएं हैं। ये महिलाएं दिन में बच्चों के खिलौने बेचकर घरों की रेकी करतीं हैं और रात में पुरुषों के साथ चोरी की वारदात को अंजाम देतीं हैं। शहर की एक मोबाइल दुकान में हुई चोरी की घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज से पुलिस ने इन्हें ट्रेस किया और रात में चोरी की योजना बनाते समय पकड़ लिया।

--------

चोरी की घटनाओं को देखते हुए पुलिस की स्पेशल टीम को लगाया गया था। कई दिनों की मेहनत के बाद सात चोरों को पकड़ लिया गया, जिसमें छह महिलाएं शामिल हैं। गिरफ्तार करने वाली टीम को पांच हजार रुपये का नकद इनाम दिया गया है।

-प्रशांत वर्मा, पुलिस अधीक्षक

chat bot
आपका साथी