अवैध खनन की जांच कर रिपोर्ट दर्ज कराने का आदेश

अवैध खनन की जांच कर रिपोर्ट दर्ज कराने का आदेश

जागरण संवाददाता कन्नौज प्रस्तावित स्टेडियम की भूमि पर दिनरात अवैध खनन की खबर दैनिक जागरण में प्रकाशित हुई तो अधिकारी हरकत में आए।

Publish Date:Sat, 16 Jan 2021 05:35 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, कन्नौज: प्रस्तावित स्टेडियम की भूमि पर दिनरात अवैध खनन की खबर दैनिक जागरण में प्रकाशित हुई तो जिम्मेदार हरकत में आए। एडीएम ने निरीक्षण कर खान निरीक्षक को फटकार लगाई। खोदी गई मिट्टी की जांच रिपोर्ट मांगी। रिपोर्ट के आधार पर खेल अधिकारी को एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश दिए।पुलिस व प्रशासन की लापरवाही खेल प्रतिभा पर भारी पड़ रही है। मकरंद नगर स्थित गदनपुर बड्डू में वर्ष 2016 में क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए भूमि चिह्नित की गई थी। जिस पर स्टेडियम तो नहीं बन सका, लेकिन माफिया की नजर जरूर पड़ गई। दिन रात मशीन लगाकर मिट्टी खोदकर लाखों के वारे-न्यारे होते रहे। इससे स्टेडियम की भूमि का नक्शा मिटा दिया। कई जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो गए। दिनरात सैकड़ों ट्रैक्टर-ट्राली गुजरती रहीं। इसकी भनक तक नहीं लगी। दैनिक जागरण ने शुक्रवार के अंक में प्रमुखता से खबर प्रकाशित की तो डीएम राकेश कुमार मिश्रा ने संज्ञान लिया। उनके निर्देश पर एडीएम गजेंद्र कुमार ने एसडीएम सदर व खान निरीक्षक देशराज के साथ निरीक्षण किया। कई जगह मिट्टी खुदी मिली। इस पर खान निरीक्षक को अनदेखी और लापरवाही बरतने पर फटकार लगाई। खान निरीक्षक से चिह्नित भूमि में अब तक खोदी गई मिट्टी की जांच कर रिपोर्ट मांगी। रिपोर्ट के आधार पर खेल अधिकारी को अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए। एडीएम ने बताया मौके पर कोई नहीं मिला। न किसी का नाम सामने आया है। इसलिए अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज कराएंगे। विवेचना में लोगों के पूछताछ करेंगे। जिनके नाम सामने आएंगे उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.