कन्नौज में प्रत्याशी के साथ रहेंगे केवल पांच समर्थक

जागरण संवाददाता कन्नौज कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ने पर प्रशासन ने पंचायत चुनाव में प्रत्याश्ि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:03 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:03 PM (IST)
कन्नौज में प्रत्याशी के साथ रहेंगे केवल पांच समर्थक
कन्नौज में प्रत्याशी के साथ रहेंगे केवल पांच समर्थक

जागरण संवाददाता, कन्नौज : कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ने पर प्रशासन ने पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अब प्रत्याशी के साथ या जनसभा में केवल पांच लोग ही रहेंगे तथा सभी को मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन करने वाले प्रत्याशी के खिलाफ महामारी एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य व प्रधान पद के प्रत्याशियों को जनसभा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रत्याशी के साथ केवल पांच समर्थक ही रहेंगे। मास्क न लगाने तथा भीड़ जमा करने पर तत्काल महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यदि कोई प्रत्याशी या समर्थक कोविड नियमों का उल्लंघन करता है तो लोग पुलिस के ट्वीटर हैंडल पर फोटो समेत शिकायत करें, तत्काल कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा कोई प्रत्याशी मतदाता को शराब बांटता है या किसी तरह का प्रलोभन देता है अथवा रुपये बांटता है तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी। लोग ट्वीटर के अलावा पुलिस के सीयूजी नंबरों पर भी शिकायत कर सकते हैं। शिकायतकर्ता का नाम गोपनीय रखा जाएगा।

--------------

इन नंबरों पर करें शिकायत

पुलिस अधीक्षक - 9454400287

अपर पुलिस अधीक्षक - 9454401080

सीओ सिटी - 9454401474

सीओ छिबरामऊ - 9454401475

सीओ तिर्वा - 9454401476

---------------

प्रत्याशियों को जुलूस निकालने की अनुमति नहीं है। जिले में धारा 144 लागू है। जीतने के बाद भी प्रत्याशी के साथ केवल पांच लोग ही जाएंगे। सभी को मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है।

-गजेंद्र कुमार, अपर जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी