टीकाकरण को मुस्लिम युवा आए आगे

जागरण संवाददाता कन्नौज टीकाकरण को लेकर इत्रनगरी के मुस्लिम युवाओं ने जो संदेश दिया ह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 07:20 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 07:20 PM (IST)
टीकाकरण को मुस्लिम युवा आए आगे
टीकाकरण को मुस्लिम युवा आए आगे

जागरण संवाददाता, कन्नौज : टीकाकरण को लेकर इत्रनगरी के मुस्लिम युवाओं ने जो संदेश दिया है, उससे निश्चित ही समाज में एक परिवर्तन आएगा। जुमे के दिन युवाओं ने टीकाकरण में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, जिससे पूरे समुदाय में टीकाकरण को लेकर जागरूकता आई है। मुस्लिम मोहम्मदिया इंटर कालेज और मंडई मस्जिद में हुए टीकाकरण शिविर में 60 मुस्लिमों युवाओं ने टीकाकरण कराया।

शुक्रवार को मुस्लिम मोहम्मदिया इंटर कालेज के आह्वान पर टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें जुमे के दिन टीकाकरण का ऐलान किया गया। इसमें युवाओं ने सबसे पहले टीका लगवाकर अन्य लोगों को भी संदेश दिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम जब मंडई मस्जिद के पास पहुंची तो टीकाकरण के लिए भीड़ लग गई। युवाओं को देख मुस्लिम समुदाय के बुजुर्ग भी आगे आए और टीकाकरण कराया। शाम तक 18 साल से ऊपर के 40 तथा 45 साल से ऊपर के 20 लोगों ने टीकाकरण कराया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. गीतम सिंह ने बताया कि अब टीकाकरण को लेकर मुस्लिम समुदाय में भी जागरूकता आई है। मुस्लिमों के कई संगठनों ने अपने मोहल्लों में टीकाकरण शिविर लगवाए जाने का अनुरोध किया है। मुस्लिम बहुल सभी मोहल्लों में टीम भेजकर टीकाकरण कराया जाएगा।

-----------

रंग लाई आबिद की मेहनत

मुस्लिम इलाकों में टीकाकरण कराने की मुहिम आबिद ने छेड़ी है। उनकी मेहनत अब रंग लाने लगी है, कई मुस्लिम युवा स्वयं टीका लगवाकर अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित कर रहे हैं। आबिद सीएमओ कार्यालय में डाटा एंट्री आपरेटर के पद पर तैनात हैं। उन्होंने मुस्लिम इलाकों में जाकर काउंसिलिग की तथा लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया।

chat bot
आपका साथी