बेटी होने की मन्नत मांगने जा रहे थे मेहंदीपुर बालाजी

संवाद सहयोगी तिर्वा (कन्नौज) ज्ञानेंद्र की चाह थी कि घर में लक्ष्मी का जन्म हो इसके लिए वह धार्मिक यात्राएं कर रहे थे। इसी यात्रा में बालाजी के दर्शन करना भी था। ताकि वह बेटी पैदा होने की मन्नत मांग सके। घर से चलते वक्त पत्नी ने रोका तो ज्ञानेंद्र ने दो दिन में घर लौटने की बात कही थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Feb 2021 06:46 PM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 06:46 PM (IST)
बेटी होने की मन्नत मांगने जा रहे थे मेहंदीपुर बालाजी
बेटी होने की मन्नत मांगने जा रहे थे मेहंदीपुर बालाजी

संवाद सहयोगी, तिर्वा (कन्नौज): ज्ञानेंद्र की चाह थी कि घर में लक्ष्मी का जन्म हो, इसके लिए वह धार्मिक यात्राएं कर रहे थे। इसी यात्रा में बालाजी के दर्शन करना भी था। ताकि वह बेटी पैदा होने की मन्नत मांग सके। घर से चलते वक्त पत्नी ने रोका, तो ज्ञानेंद्र ने दो दिन में घर लौटने की बात कही थी।

लखनऊ के बुधडिया गांव निवासी प्रमोद ने बताया कि ज्ञानेंद्र अच्छे दोस्तों में से एक थे। ज्ञानेंद्र और उनके मित्र प्रॉपटी डीलर का काम करते थे। ज्ञानेंद्र का विवाह करीब पांच वर्ष पूर्व हुआ था। पत्नी रीना व चार वर्षीय बेटा है। बेटा के बाद अब बेटी की चाहत थी। बेटी की मन्नत मांगने के लिए वह धार्मिक स्थल पर जाते थे। 12 जनवरी को श्रीरामेश्वरम धाम से दर्शन कर लौटे थे। शुक्रवार शाम को साइट पर ज्ञानेंद्र ने बालाजी दर्शन के लिए बात कही। इस पर सभी साथी तैयार हो गए। घर गए तो रीना ने ज्ञानेंद्र को रोकने की कोशिश की थी। रात में घर से रवाना हुए, लेकिन वापस नहीं लौट सके। उन्होंने बताया कि यह बात रवाना होने से पहले ज्ञानेंद्र ने बताई थी। उससे भी ज्ञानेंद्र ने साथ आने को कहा था मगर किसी कारण वह आ नहीं सका। यह कहते हुए प्रमोद फफक कर रो पड़े।

-----

दोस्त की थी कार

ज्ञानेंद्र जिस कार से बाला जी जा रहे थे। वह कार उनके पड़ोस में रहने वाले दोस्त प्रशांत की थी। अचानक मेहंदीपुर जाने की योजना बनी तो उन्होंने दोस्त से कार मांग ली। यूपीडा कर्मियों ने बचाव के लिए मेडिकल कॉलेज में पहुंचाया, लेकिन वहां पर किसी के शरीर में हलचल नहीं थी। नब्ज टटोलने के बाद मृत घोषित कर दिया गया था।

-----------

लखनऊ से आ रहा था ट्रक

ट्रक चालक तमिलनाडु के जिला अरुर के गांव दारूणपुरी तालिब निवासी चांद बादशाह ने बताया कि वह लखनऊ से केला खाली कर लौट रहा था। भाड़ा की तलाश में आगरा जा रहा था। तालग्राम के पास कार चालक ने पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भयानक थी कि ट्रक के पिछले पहिए टेढ़े हो गए। ट्रक चालक से आइजी मोहित अग्रवाल ने भी पूछताछ की। इसके बाद पुलिस ने उसे छोड़ दिया।

chat bot
आपका साथी