300 परिधि तक बाजार व दुकानें रहेंगी बंद

जागरण संवाददाता कन्नौज बूथ की 300 मीटर परिधि तक सभी बाजार व दुकानें बंद रहेंगी। 200 मीट

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 11:41 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 11:41 PM (IST)
300 परिधि तक बाजार व दुकानें रहेंगी बंद
300 परिधि तक बाजार व दुकानें रहेंगी बंद

जागरण संवाददाता, कन्नौज: बूथ की 300 मीटर परिधि तक सभी बाजार व दुकानें बंद रहेंगी। 200 मीटर परिधि के बाहर ही एजेंट बूथ स्थापित करें। यह बातें जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार मिश्रा ने एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह के साथ कलेक्ट्रेट परिसर से जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट समेत पीठासीन अधिकारियों से बैठक में कही। कहा, मजिस्ट्रेट पीठासीन अधिकारी व माइक्रो आब्जर्वर उपलब्ध डायरी का नियमित अवलोकन करते रहें। किसी प्रकार से गलती न होने पाए। समय से ही बैलट बॉक्स को खोलें और बंद करें। बॉक्स सील करने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि बैलट बॉक्स सीलिग की प्रक्रिया एजेंट के सामने हो। सीलिग पेपर पर संबंधित एजेंट के साथ ही पीठासीन, प्रथम, द्वितीय व तृतीय मतदान अधिकारी के भी हस्ताक्षर रहें। उपजिला निर्वाचन अधिकारी गजेंद्र कुमार ने कहा 200 मीटर परिधि के अंदर किसी तरह का मतदान के अलावा हलचल न हो। इस कार्य के लिए पूर्व से ही पुलिस ़फोर्स की तैनाती की जा चुकी है। स्नातक के लिए बाएं हाथ की तर्जनी अंगुली व शिक्षक के लिए बाएं हाथ की मध्यमा अंगुली पर अमिट स्याही से निशान लगाया जाए।

----------------

बूथों पर पहुंचे कार्मिक

जागरण संवाददाता, कन्नौज : शाम तक बूथों पर पोलिग पार्टियों के पहुंचने का सिलसिला चलता रहा। इससे पहले बूथों पर सफाई व फर्नीचर की व्यवस्था की गई। सभी एसडीएम ने अपने अपने क्षेत्र के बूथों का निरीक्षण किया। एसडीएम सदर गौरव कुमार सदर तहसील व जलालाबाद में बूथों के हालत परखें। शाम तक सभी पार्टियां पहुंच गईं और सूचना उच्च अधिकारियों को बूथवार पीठासीन अधिकारियों ने दी। एक चुनाव भर के लिए वाट्सएप ग्रुप बनाया गया है, जिस पर उपस्थिति दर्शाई गई। -------------------

चुनाव : पहचान पत्र मुख्य व अन्य नौ विकल्प भी

कन्नौज : उपजिला निर्वाचन अधिकारी गजेंद्र कुमार ने बताय कि मतदान के लिए पहचान पत्र मुख्य होगा। यदि पहचान पत्र नहीं है तो नौ विकल्प से मतदान किया जा सकेगा। पैनकार्ड, आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविग लाइसेंस, सरकारी विभाग का परिचय पत्र, शिक्षक संस्थान से जारी परिचय पत्र, यूनीवर्सिटी की डिग्री व दिव्यांग है तो दिव्यांग प्रमाण पत्र।

chat bot
आपका साथी