1.20 करोड़ की सड़कों को जलनिगम ने कर दिया बदहाल

फोटो संख्या 22 केएनजे 32 ------------------ -पानी की पाइप लाइन डालने को फिर शुरू हुई सड़

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 06:45 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 06:45 PM (IST)
1.20 करोड़ की सड़कों को जलनिगम ने कर दिया बदहाल
1.20 करोड़ की सड़कों को जलनिगम ने कर दिया बदहाल

फोटो संख्या 22 केएनजे 32

------------------

-पानी की पाइप लाइन डालने को फिर शुरू हुई सड़क खोदाई

-नगर की 90 गलियों में जलनिगम के ठेकेदारों ने किया खराब

संवाद सहयोगी, तिर्वा : 1.20 करोड़ की लागत से तैयार नगर पंचायत की 90 गलियों को जलनिगम ने खोदाई करने के बाद छोड़ दिया। नगर पंचायत ने दोबारा गलियां बनवाई तो फिर से जलनिगम ने खोदाई शुरू कर दी।

कस्बे के दुगरनगर व बौद्धनगर में पानी की टंकी का निर्माण त्वरित आर्थिक विकास योजना से कराया गया। जून 2015 में शुरु और 2017 में पूर्ण होना तय था। नौ करोड़ की लागत से आठ-आठ लाख लीटर पानी की क्षमता की टंकियां पीके इंटर प्राइजेज लखनऊ की संस्था से तैयार कराई गई। दोनों टंकियां अभी तक चालू नहीं हो सकी। इससे 55 किलोमीटर की रेंज पाइप लाइनें डाली जानी थी, लेकिन महज 30 किलोमीटर की रेंज में किया जा सका। पंचायत ने एक करोड़, 20 लाख की लागत से 90 गलियों में इंटरलॉक का काम कराया। जलनिगम ने उनकी खोदाई करने के बाद हालात जस के तस छोड़ दिए। नगर पंचायत ने गलियां दोबारा बनवाई तो जलनिगम ने फिर उनकी खोदाई शुरू कर दी। टंकियों का अधूरा काम होने से जलनिगम से सुपुर्द नहीं ली गई। काम की गुणवत्ता भी खराब है। गलियों को भी ठीक नहीं कराया जा रहा है। इससे काफी दिक्कतें हो रही है।

मीरा गुप्ता, नगर पंचायत, अध्यक्ष टंकियां नगर पंचायत को दी जा चुकी। टेस्टिग हो रही। उनमें कमियां निकलने पर दूर की जा रही। गलियों को जिन हालात में खोदाई की गई, उन्हीं हालात में कराया जाएगा।

सुनील कुमार तिवारी, जलनिगम, एक्सईएन

chat bot
आपका साथी