अवध की शाम रोशन करेगी इत्रनगरी की बेटी

जागरण संवाददाता कन्नौज इत्र और इतिहास की नगरी कन्नौज की एक बेटी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर लखनऊ में अवध की शाम को रोशन करेगी। यह वह गौरवमयी पल होगा जब एक छोटे से गांव की बेटी नवाबों के शहर में मंच से अपनी नजाकत और नफासत से बतौर मुख्य अतिथि शामिल होगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 06:08 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 06:08 PM (IST)
अवध की शाम रोशन करेगी इत्रनगरी की बेटी
अवध की शाम रोशन करेगी इत्रनगरी की बेटी

जागरण संवाददाता, कन्नौज : इत्र और इतिहास की नगरी कन्नौज की एक बेटी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर लखनऊ में अवध की शाम को रोशन करेगी। यह वह गौरवमयी पल होगा, जब एक छोटे से गांव की बेटी नवाबों के शहर में मंच से अपनी नजाकत और नफासत से बतौर मुख्य अतिथि शामिल होगी।

जलालाबाद ब्लॉक के वैसावारी गांव की अभिनेत्री रजनी कटियार ने कई मुकाम हासिल किए हैं। इन्हीं में चार चांद तब लग गए, जब लखनऊ की महापौर डॉ. संयुक्ता भाटिया ने 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर लखनऊ में होने वाले कार्यक्रम ''अवध की शाम बेटियां'' में रजनी को बतौर अतिथि आमंत्रित किया। कैंसर एड सोसायटी की तरफ होने वाले इस कार्यक्रम में महापौर रजनी को सम्मानित भी करेंगी। कार्यक्रम की आयोजक सोसायटी की चेयर पर्सन समर वाई पार्कर हैं। रजनी कटियार को इस कार्यक्रम में संघर्षशील बेटियों को सम्मानित किया जाएगा। प्रतिभा से बनाई बालीवुड में पहचान

अभिनेत्री रजनी कटियार ने अपनी प्रतिभा के दम पर बालीवुड में पहचान बनाई है। प्राचीन भारतीय इतिहास एवं मीडिया प्रबंधन से परास्नातक तथा भरतनाट्यम से स्नातक रजनी ने कई फिल्मों में अभिनय किया। इसमें मोस्ट कॉमन बुड़बक, राजस्थानी फिल्म ठकुराइन, सम्राट एंड कंपनी फिल्में प्रमुख हैं तो पुलिस फाइल्स, साथिया साथ निभाना, सावधान इंडिया, पवित्र रिश्ता और रसोई की रानी में उत्कृष्ट अभिनय किया है। उन्होंने राजस्थान सरकार के लिए कोविड-19 का विज्ञापन भी किया है। इसके अलावा दिल ये मासूम है तथा इन आंखों की मस्ती के..म्यूजिक अल्बम से भी धूम मचाई है। युवा प्रतिभाओं को दिया प्लेटफार्म

बालीवुड अभिनेत्री रजनी कटियार ने अपने मरमेड स्टूडियो मुंबई में एक्टिविटी इन मोशन मंच की स्थापना की है। मोशन की तरफ से बनाई गई वेबसाइट पर युवा प्रतिभाएं नृत्य, गायन, अदाकारी के वीडियो बनाकर अपलोड कर सकते हैं। ऑनलाइन ऑडिशन के बाद ऐसी प्रतिभाओं को बालीवुड में फिल्मों और धारावाहिकों में काम मिल सकेगा।

chat bot
आपका साथी