बढ़ा कोरोना क‌र्फ्यू, कराया सख्ती से पालन

जागरण संवाददाता कन्नौज कोरोना क‌र्फ्यू बढ़ने के साथ सख्ती भी बढ़ गई है। अब 17 मई की सुबह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 04:54 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 04:54 PM (IST)
बढ़ा कोरोना क‌र्फ्यू, कराया सख्ती से पालन
बढ़ा कोरोना क‌र्फ्यू, कराया सख्ती से पालन

जागरण संवाददाता, कन्नौज : कोरोना क‌र्फ्यू बढ़ने के साथ सख्ती भी बढ़ गई है। अब 17 मई की सुबह सात बजे तक कोरोना क‌र्फ्यू लागू रहेगा। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर किसी अन्य को छूट या ढील नहीं दी गई है। क‌र्फ्यू का पालन कराने के लिए पहले से सख्ती और बढ़ा दी गई है। रविवार सुबह कुछ चहल-पहल रही। लोगों ने किराना दुकानों पर जरूरत की चीजें खरीदीं। फल व सब्जी की दुकान व ठेलों पर भी खरीदारी की। 11 बजे के बाद नगर में पूरी तरह से सन्नाटा छा गया। सभी दुकानें बंद हो गईं। वाहनों की आवाजाही भी नहीं हुई। सिर्फ एंबुलेंस, दूध, ब्रेड वाहन व जरूरी काम से जा रहे लोग वाहनों से निकले। पुलिस ने मुख्य मार्ग, बाजार, गली व मोहल्लों का भ्रमण किया। लोगों से घरों में सुरक्षित रहने की अपील की। मास्क लगाने व बराबर हाथ धोने की अपील की।

जगह-जगह बैरियर, मनमानी पर कार्रवाई

तिर्वा क्रासिग, मकरंद नगर, हरदोई मोड़, बस स्टैंड, पाल चौराहा, गोल कुआं समेत अधिकांश मुख्य मार्गो पर बैरियर लगाकर पुलिस कर्मी तैनात रहे। यहां से गुजर रहे लोगों से पूछताछ की गई। बिना मास्क व कोरोना क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के चालान किए गए। पुलिस ने कई को दोबारा निकलने पर कार्रवाई की चेतावनी देकर भी छोड़ा। न मानने वालों पर डंडे भी चले।

बस व रेलवे स्टेशन पर सन्नाटा

कोरोना क‌र्फ्यू व संक्रमण का लोगों में डर है। अधिकांश लोग घरों में रहकर नियमों का पालन कर रहे हैं। इससे खुद व परिवार सुरक्षित है। सिर्फ जरूरी कामकाज वाले या फिर बीमार लोग ही बंदी में निकल रहे हैं। रविवार को बस व रेलवे स्टेशन पर भी सन्नाटा रहा। जीटी रोड पर रोडवेज बसें न के बराबर चलीं। यात्री भी बसों में तीन चार से अधिक नहीं रहे। ऐसे में तीन चार बसें कम सवारियां होने के कारण कन्नौज बस स्टैंड पर खड़ी कर दी गईं। रेलवे स्टेशन पर भी सन्नाटा छाया रहा।

chat bot
आपका साथी