बंदी में छूट का नाजायज फायदा, सड़कों पर जुटी भीड़

संवाद सहयोगी तिर्वा कोरोना संक्रमण को हराने के लिए शासन के निर्देशों पर साप्ताहिक बंदी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:35 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:35 PM (IST)
बंदी में छूट का नाजायज फायदा, सड़कों पर जुटी भीड़
बंदी में छूट का नाजायज फायदा, सड़कों पर जुटी भीड़

संवाद सहयोगी, तिर्वा : कोरोना संक्रमण को हराने के लिए शासन के निर्देशों पर साप्ताहिक बंदी की गई, लेकिन इसका असर ज्यादा नहीं दिख रहा है। जरा सी छूट मिलने पर दुकानदारों ने बाजारों को गुलजार कर दिया और ग्राहकों की भीड़ रही। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है।

गुरुवार सुबह करीब 11 बजे कस्बे के गांधी चौराहा, अन्नपूर्णा मंदिर के पास ठठिया रोड, इंदरगढ़ तिराहा, क्रांति चौराहा व खैरनगर रोड पर काफी भीड़ रही। बाजारों में परचून, जनरल स्टोर, रेडीमेड कपड़ा, फुटवियर समेत सभी दुकानों के शटर खुले रहे। बाजार में खरीदारों की लाइन लगी रही। दुकानों के आधे शटर खुले रहे। सामान देने को एक दुकानदार अंदर तो दूसरा बाहर कुर्सी डालकर ग्राहक से रुपये लेता रहा और सामान देता रहा। वाहनों की लाइनें लगी रहीं। लोग मास्क का इस्तेमाल बहुत कम कर रहे हैं। सबसे ज्यादा भीड़ मिठाई की दुकानों पर रही। कारण, चुनाव परिणाम घोषित होने पर मिठाई का ऑर्डर देने व खरीदने को लाइन लगी रही। बाजारों में रोजाना सुबह-शाम भीड़ जुटती है और पुलिस इसे नजरअंदाज कर रही है, इससे संक्रमण बढ़ने का खतरा बढ़ता जा रहा।

फल व सब्जी का सड़कों पर बाजार

साप्ताहिक बंदी के बीच शासन ने सब्जी, फल, दूध, मेडिकल जैसी कुछ जरूरतमंद सामग्री के लिए छूट दी है, लेकिन यहां पर लोग इसका पूरी तरह से नाजायज फायदा उठा रहे हैं। फल के ठेला व फुटपाथ पर सब्जी की दुकानों पर सबसे ज्यादा भीड़ जुटती है। इनके पास वाहन चालकों की भीड़ भी रहती है।

दोपहर में हुई पुलिस कार्रवाई

दोपहर करीब एक बजे से पुलिस ने वाहनों का चालान करना शुरू किया। बिना मास्क के गाड़ी चलाना और वाहनों पर सफर करने को लेकर कार्रवाई की। साथ ही कई दुकानदारों के चालान किए और एक-एक हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया। पुलिस कार्रवाई होने पर राहगीरों का आवागमन कुछ थमा, लेकिन शाम तीन बजे पुलिस सड़क से जैसे ही हटी तो लोगों की चहलकदमी फिर से बढ़ गई।

वर्जन

इस महामारी के दौर में लोगों को खुद जागरूक होना चाहिए। संक्रमण के शिकार होने पर जनहानि ज्यादा हो रही। ऐसे में बहुत ज्यादा जरूरत होने पर ही घरों से बाहर निकले। मास्क लगाएं और खरीदारी करते समय शारीरिक दूरी बनाकर रखें। खुद की जिम्मेदारी को समझना होगा।

- दीपक दुबे, सीओ

chat bot
आपका साथी