पत्नी के जेवर गिरवी रखे, तो किसी ने नौकरी को ब्याज पर लिए रुपये

संवाद सहयोगी छिबरामऊ पैरामेडिकल स्टाफ के कर्मियों की नौकरी खतरे में हैं। इनमें से क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 09:01 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 09:01 PM (IST)
पत्नी के जेवर गिरवी रखे, तो किसी ने नौकरी को ब्याज पर लिए रुपये
पत्नी के जेवर गिरवी रखे, तो किसी ने नौकरी को ब्याज पर लिए रुपये

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: पैरामेडिकल स्टाफ के कर्मियों की नौकरी खतरे में हैं। इनमें से कई ऐसे जिन्होंने नौकरी के लिए पत्नी के जेवर गिरवी रखे तो किसी ने ब्याज पर रुपये लिए हैं। अब वह परेशान हैं।

नगला दिलू स्थित 100 शैया अस्पताल में सेवा प्रदाता कंपनी के रूप में अवनि परिधि की ओर से कर्मचारी तैनात किए गए थे। 30 सितंबर को कंपनी का टेंडर समाप्त हो जाने से उनकी नौकरी खतरे में हैं। पूर्व राज्य मंत्री विधायक अर्चना पांडेय ने पैरामेडिकल स्टाफ से मुलाकात की। एक कर्मचारी ने बताया कि उसने पत्नी के जेवर गिरवी रख कर अप्रैल या मई माह में ज्वाइन किया है। इसके बाद ढाई लाख रुपये दिए। अभी एक माह की भी तनख्वाह नहीं मिली है। दूसरे कर्मी ने बताया कि ब्याज पर रुपये लेकर ढाई लाख रुपए दिए हैं। अन्य कर्मचारियों ने भी छह से आठ माह का भुगतान न होने की जानकारी दी। दो कर्मचारियों ने आत्महत्या कर लेने की बात कही। एक कर्मी ने सुसाइड नोट जेब में रखा होने की जानकारी दी। इस पर पूर्व राज्य मंत्री ने लखनऊ जाकर प्रमुख सचिव स्वास्थ्य तक मामला पहुंचाने की बात कही।

-------

संख्या बढ़ाए जाने के लिए लिखा गया पत्र

शनिवार को सीएमएस डा. राजेश कुमार तिवारी ने बताया कि शासन को सृजित पदों की संख्या बढ़ाए जाने के लिए पत्र लिखा गया है। वहीं कोतवाली पहुंचे जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा से पैरामेडिकल स्टाफ की समस्याओं को लेकर बात की गई। उन्होंने बताया कि अस्पताल में तैनात पैरामेडिकल स्टाफ में से किसी को नौकरी पर तैनाती के लिए रुपये नहीं देने दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी