माननीयों की गोद में अस्पताल, बदलेंगे हाल

जागरण संवाददाता कन्नौज कोरोना संक्रमण काल में अब सरकारी अस्पताल माननीयों की गोद में हों

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 08:32 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 08:32 PM (IST)
माननीयों की गोद में अस्पताल, बदलेंगे हाल
माननीयों की गोद में अस्पताल, बदलेंगे हाल

जागरण संवाददाता, कन्नौज : कोरोना संक्रमण काल में अब सरकारी अस्पताल माननीयों की गोद में होंगे। वह अपनी सांसद व विकास निधि से अस्पतालों में सुविधाओं का विकास कराएंगे तो इलाज से संबंधित सभी कमियों को दूर करेंगे। इसके अलावा शासन की योजनाओं को धरातल पर लागू करवाने पर भी जोर होगा।

प्रदेश सरकार ने सभी जनप्रतिनिधियों को सरकारी अस्पतालों को गोद लेने के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में कन्नौज लोकसभा क्षेत्र से सांसद सुब्रत पाठक ने विनोद दीक्षित अस्पताल मकरंदनगर कन्नौज को गोद लिया है। वह अपनी स्थानीय क्षेत्र विकास निधि से इस अस्पताल में इलाज के लिए आधुनिक मशीनों को स्थापित कराएंगे तो प्रतिमाह निरीक्षण कर अस्पताल में सभी कमियों को दूर कराएंगे। इसके अलावा मरीजों से भी फीडबैक लेंगे।

वहीं, तिर्वा क्षेत्र से विधायक कैलाश सिंह राजपूत ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सौरिख को गोद लिया है। इस अस्पताल में आक्सीजन प्लांट भी लगाया जा रहा है, जिसमें विधायक द्वारा योगदान किया जाएगा। छिबरामऊ से विधायक एवं पूर्व राज्यमंत्री अर्चना पांडेय ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छिबरामऊ को गोद लेकर उसमें सभी कमियों को दूर कराने के लिए प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. राहुल मिश्रा से प्रस्ताव मांगे हैं तथा सौ शैय्या अस्पताल में निर्माणाधीन आक्सीजन प्लांट के लिए दस लाख रुपये कीमत का जेनरेटर भी दिया है। वहीं, सदर विधायक अनिल दोहरे ने अपनी विधायक निधि से संयुक्त जिला चिकित्सालय कन्नौज में बनने वाले आक्सीजन प्लांट में 120 केवीए का एक जेनरेटर सेट दिया है। उन्होंने इसके लिए परियोजना निदेशक (डीआरडीए) को पत्र लिखा है।

-------------

सांसद, विधायक व अन्य जनप्रतिनिधियों के गोद लेने से अस्पतालों का विकास होगा और बजट के अभाव में उनमें पहले से चलीं आ रहीं कमियों को दूर किया जा सकेगा। यह एक अच्छी पहल है, निश्चित ही इसके सार्थक परिणाम होंगे।

-डा. विनोद कुमार, सीएमओ

chat bot
आपका साथी