घर-घर इज्जतघर देखने दिल्ली से आएगी टीम

जागरण संवाददाता, कन्नौज: ओडीएफ जिले में बने इज्जतघरों की पड़ताल होगी। दिल्ली से अचानक टीम सवे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Dec 2018 11:17 PM (IST) Updated:Wed, 05 Dec 2018 11:17 PM (IST)
घर-घर इज्जतघर देखने दिल्ली से आएगी टीम
घर-घर इज्जतघर देखने दिल्ली से आएगी टीम

जागरण संवाददाता, कन्नौज: ओडीएफ जिले में बने इज्जतघरों की पड़ताल होगी। दिल्ली से अचानक टीम सर्वेक्षण करने आएगी।इससे अफसरों में हलचल है। खामिया दुरुस्त कर अधूरे इज्जतघर तैयार कराए जा रहे हैं।

स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत जिले में ओडीएफ की कवायद पूरी हो चुकी है। केंद्र सरकार की यह महत्वकाक्षी योजना है। इसलिए ओडीएफ हुए जिले की पड़ताल कराने की जानकारी अफसरों को मिली है। दिल्ली से टीम आएगी, किस विभाग से कौन आएगा यह किसी को नहीं बताया गया है। इससे मुख्यालय से लेकर ब्लॉक तक हलचल मची है। सभी ब्लॉकों में बने इज्जतघरों की पड़ताल होगी। इस्तेमाल न होने वाले इज्जतघरों की जानकारी ली जाएगी। मानकों के साथ पारदर्शिता व गुणवत्ता का भी ध्यान दिया जाएगा। जो रिपोर्ट तैयार कर केंद्र सरकारी को सीधे जाएगी। डीपीआरओ जितेंद्र मिश्रा ने बताया कि सर्वे होगा लेकिन बाकी जानकारी नहीं है। डीपीआरओ ने प्रधान व सचिव को दी हिदायत

बुधवार को डीपीआरओ जितेंद्र मिश्र ने तालग्राम के पुखरावा व मौरा गाव का निरीक्षण किया। दोनों गाव में इज्जतघर बने मिले। साफ-सफाई भी ठीक बताई। सफाई टोली मौके पर मिली। लेकिन मौरा गाव में पीडब्ल्यूडी की सड़क पर पानी भरा मिला। इस पर नाराजगी जताई। प्रधान व सचिव को मनरेगा के तहत कार्य कराकर जल निकासी के निर्देश दिए।

-----

chat bot
आपका साथी