जनपद में 8,589 लोगों ने लगवाया टीका

जागरण संवाददाता कन्नौज कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार ने गांव-गांव टीकाकरण

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 08:26 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 08:26 PM (IST)
जनपद में 8,589 लोगों ने लगवाया टीका
जनपद में 8,589 लोगों ने लगवाया टीका

जागरण संवाददाता, कन्नौज : कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार ने गांव-गांव टीकाकरण शिविर लगाया है। इसमें 18 से 44 तक के 5,510 व 45 के ऊपर 3,079 लोगों ने टीका लगवाया।

टीकाकरण महाअभियान में 8,589 लाभार्थियों ने कोविड टीका लगवाया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाक्टर गीतम सिंह ने बताया कि जनपद के 11 केंद्रों पर कोविड टीकाकरण किया गया। जिले में 8,589 लाभार्थियों ने टीका लगवाया। इत्रनगरी में युवाओं ने टीकाकरण बढ़ चढ़कर टीका लगवाया। 18 वर्ष से 44 तक के लोगों ने 5510 व 45 वर्ष के ऊपर 3079 लोगों कोविड टीका लगवाया। वहीं, भारतीय जनता पार्टी के द्वारा आयोजित कोविड हेल्प डेस्क का आयोजन कन्नौज शहर के सभी वैक्सीनेशन सेंटरों पर शुरू किया गया है। सभी सेंटरों का शुभारंभ भाजपा के जिलाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह राजपूत ने किया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि शासन द्वारा बनाए गए आधिकारिक वैक्सीनेशन सेंटरों के बाहर वैक्सीनेशन हेतु आने वाले लोगों की सहायता हेतु भाजपा वैक्सीनेशन सहायता केंद्र का संचालन किया जा रहा है। वैक्सीनेशन सेंटर में मौजूद जरूरतमंद लोगों को इससे बचाव करने हेतु महत्वपूर्ण सुझाव दिए। इस अवसर सचिन शर्मा, अभिषेक पाण्डेय, आरएस कठेरिया, तरुण चंद्र रहे।

------------

दोपहर बाद शुरू हुआ टीकाकरण, हुई परेशानी

संवाद सूत्र, तालग्राम: टीकाकरण देरी से शुरू होने के कारण लोगों को परेशानी हुई। जिससे नगर पंचायत कार्यालय में भीड़ जमा हो गई।

मंगलवार को नगर पंचायत कार्यालय में कैंप लगा था। लोग सुबह से ही यहां टीका लगवाने पहुंच गए थे। मगर टीकाकरण शुरू नहीं हुआ। दोपहर बाद शुरू हुए टीकाकरण में 18 वर्ष से ऊपर के 180 एवं 45 वर्ष से ऊपर के 230 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। उधर ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित कैंप में गदौरा गांव में 150, मवइया में 100, पुखरायां 350, ककराह में 50 एवं चचियापुर गांव में 100 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। टीकाकरण के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही सामने आई। यहां टीका लगवाने को आए लाभार्थियों को कुर्सी पर बैठाने के बजाय खड़े-खड़े ही स्वास्थ्य कर्मियों ने टीका लगाया। इससे लोगों में नाराजगी है।

--------

खत्म हुई वैक्सीन लोग बैरंग लौटे

संवाद सूत्र, सौरिख: विकास खंड की बिजनौरा ग्रामसभा के प्रधानपति महिपाल सिंह यादव के प्रयास से प्राथमिक विद्यालय बिजनौरा में कोरोना वैक्सीन का कैंप लगा। यहां ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। स्वास्थ्य विभाग के पास मौजूद वैक्सीन खत्म हो गई। इससे ग्रामीणों को बगैर वैक्सीन लगवाए ही वापस लौटना पड़ा। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोबारा कैंप लगाकर टीकाकरण की बात कही है।

chat bot
आपका साथी