प्रत्याशियों के सामने हुई नामांकन पत्रों की जांच, मिलीं खामियां

जागरण संवाददाता कन्नौज त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सभी पदों के लिए नामांकन पत्रों की जांच की

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 06:37 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 06:37 PM (IST)
प्रत्याशियों के सामने हुई नामांकन पत्रों की जांच, मिलीं खामियां
प्रत्याशियों के सामने हुई नामांकन पत्रों की जांच, मिलीं खामियां

जागरण संवाददाता, कन्नौज : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सभी पदों के लिए नामांकन पत्रों की जांच की गई, जिसमें कई नामांकन पत्रों में खामियां मिलीं, जिन्हें दुरुस्त कराया गया। इसमें पहले दिन नामांकन करने वाले सभी प्रत्याशियों की जांच की गई है। अब आज विधिमान्य रिपोर्ट बनाई जाएगी।

शुक्रवार को जिला पंचायत कार्यालय में पहले दिन किए गए सभी नामांकन पत्रों की जांच की गई, इसमें पहले दिन नामांकन करने वाले सभी 376 प्रत्याशियों को बुलाया गया था। निर्वाचन अधिकारी सीडीओ आरएन सिंह, एआरओ बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी मोहनलाल, उपनिदेशक कृषि रामनारायण सिंह व अपर मुख्य अधिकारी ज्योति कुमार दीक्षित ने नाम निर्देशन पत्रों की जांच की। वार्ड एक से 16 तक किसी भी नामांकन पत्र में कोई त्रुटि नहीं मिली। वार्ड 17 से 28 तक कई प्रत्याशियों के नामांकनों में मामूली त्रुटि मिली, जिसे दुरुस्त कराया गया। वहीं सदर ब्लॉक के सहायक विकास अधिकारी संजय पाठक ने बताया कि पहले दिन नामांकन करने वाले ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य व ग्राम पंचायत सदस्यों के नामांकन पत्रों की जांच सभी 11 टेबलों पर की गई। कुछ नामांकन पत्रों में खामियां मिलीं थीं, जिन्हें दुरुस्त कराया गया। शनिवार को भी नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी।

--------------

प्रस्तावक दूसरे वार्ड का होने पर होगा पर्चा खारिज

निर्वाचन आयोग का निर्देश है कि प्रत्याशी किसी भी वार्ड का हो सकता है, लेकिन वह जिस वार्ड से चुनाव लड़ रहा है तो प्रस्तावक उसी वार्ड का मूल निवासी होना चाहिए। यदि प्रस्तावक दूसरे वार्ड का निकला तो पर्चा निरस्त कर दिया जाएगा। सीडीओ ने बताया कि चुनाव आयोग की गाइड लाइन के अनुसार ही नामांकन पत्रों की जांच की जा रही है। शनिवार को रिपोर्ट बनाकर आयोग को भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी