कन्नौज में चुनाव में रोजगार सेवक करेंगे कैमरे से निगरानी

संवाद सहयोगी छिबरामऊ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में रोजगार सेवकों की ड्यूटी लगाई गई है। यह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:01 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:01 PM (IST)
कन्नौज में चुनाव में रोजगार सेवक करेंगे कैमरे से निगरानी
कन्नौज में चुनाव में रोजगार सेवक करेंगे कैमरे से निगरानी

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में रोजगार सेवकों की ड्यूटी लगाई गई है। यह रोजगार सेवक कैमरा सहित मौजूद रहेंगे और चुनाव की गतिविधियों को कैमरे में कैद करेंगे।

विकास खंड कार्यालय छिबरामऊ के अंतर्गत कुल 41 रोजगार सेवक है। इसमें 36 रोजगार सेवकों की ड्यूटी लगी है। एक रोजगार सेवक ड्यूटी से मुक्त हैं। वहीं चार महिला रोजगार सेवकों को रिजर्व में रखा गया है। इन रोजगार सेवकों के लिए जिला मुख्यालय से 31 कैमरे मांगे गए हैं। इसके लिए सभी सचिवों को कैमरों का इंतजाम कराने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं पिछले चुनाव के खराब कैमरे मरम्मत के लिए भी उपलब्ध कराए गए हैं। सचिव इनको दुरुस्त कराने का इंतजाम कराने में लगे हैं। वही चुनाव के दिन इन 36 रोजगार सेवकों के पास हाथों में कैमरे नजर आएंगे। यह रोजगार सेवक मतदान प्रक्रिया के दौरान फोटो खींचकर उपलब्ध कराएंगे। एडीओ समाज कल्याण सुनील कुमार मिश्रा ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार कैमरों का इंतजाम कराया जाएगा। मतदान के दिन सभी रोजगार सेवक निर्धारित स्थान पर ड्यूटी करेंगे। निरीक्षण में गायब मिले सचिव, एसडीएम नाराज

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: निरीक्षण के दौरान विकासखंड के सचिव अनुपस्थित मिले। सहायक निर्वाचन अधिकारी की शिकायत पर मामले की पड़ताल की गई। चार सचिवों से स्पष्टीकरण मांगा गया।

शुक्रवार सुबह उप जिलाधिकारी देवेश कुमार गुप्त विकास खंड कार्यालय छिबरामऊ में मतपत्रों की बंडलिग की व्यवस्था देखने के लिए पहुंचे। वहां निर्वाचन अधिकारी की देखरेख में सहायक निर्वाचन अधिकारी कार्य कर रहे थे। निरीक्षण के दौरान सहायक निर्वाचन अधिकारी ने सचिव के न आने की बात कही। इस से कार्य प्रभावित होने की शिकायत भी की। इसके बाद मामले की पड़ताल की गई। चार सचिव अनुपस्थित मिले। एसडीएम देवेश कुमार गुप्त ने कार्रवाई के निर्देश दिए। प्रभारी बीडीओ ने मौके से अनुपस्थित चार सचिव से स्पष्टीकरण मांगा। हालांकि कुछ देर बाद ही सचिव विकास खंड कार्यालय पहुंच गए। उन्होंने चुनाव के ही कार्य के संबंध में परिसर से बाहर जाने की बात कही। एसडीएम देवेश कुमार गुप्त ने बताया कि विकास खंड कार्यालय पर मतपत्र की बंडलिग का कार्य देखने के लिए गए थे। उस समय सहायक निर्वाचन अधिकारी ने शिकायत की थी। शुक्रवार को छिबरामऊ के अलावा तालग्राम व सौरिख में भी पोलिग पार्टियां रवाना स्थल व मतगणना स्थल का निरीक्षण किया गया है। बेरिकेडिग सहित काउंटर आदि का इंतजाम कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी