अस्पताल संचालन को सीएमओ से मांगे चिकित्सक

संवाद सहयोगी छिबरामऊ तीन चिकित्सक के कोरोना संक्रमित हो जाने से व दो चिकित्सक को बुखार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 06:52 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 06:52 PM (IST)
अस्पताल संचालन को सीएमओ से मांगे चिकित्सक
अस्पताल संचालन को सीएमओ से मांगे चिकित्सक

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: तीन चिकित्सक के कोरोना संक्रमित हो जाने से व दो चिकित्सक को बुखार आने से अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाएं गड़बड़ा गई हैं। ऐसे में सीएमएस ने चिकित्सक संबंद्ध किए जाने के लिए सीएमओ को पत्र लिखा है।

नगला दिलू स्थित 100 शैय्या अस्पताल में गुरुवार को 42 मरीज आए थे। इनमें से आठ को गंभीर हालत में रेफर किया गया। वहीं इन दिनों अस्पताल में तैनात चिकित्सक डा. अभिषेक कटियार व डा. मनीष तिवारी कोरोना संक्रमित है। इसके अलावा डॉ. अजय आगरा में भर्ती है। वही डॉ. ओम प्रकाश बुखार से पीड़ित हैं। ऐसे में अस्पताल में केवल डॉ. शोभित भारद्वाज, डॉ. अमित व डॉ. कुलदीप लोगों का उपचार कर रहे हैं। तीन चिकित्सकों के हिसाब से मरीजों की संख्या अधिक होने पर सीएमएस डॉ. राजेश तिवारी ने सीएमओ कन्नौज से बात की। उन्होंने कुछ चिकित्सकों को अस्पताल से संबद्ध किए जाने के लिए कहा। सीएमएस डॉ. राजेश तिवारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण से चिकित्सक प्रभावित हो गए हैं। स्वास्थ्य सेवाओं के बेहतर संचालन के लिए सीएमओ से चिकित्सकों की मांग की गई है। इसके लिए पत्र भी भेजा गया है।

-----------

बाक्स में सैनिटाइजर भरवाने से ज्यादा आक्सीजन व्यवस्था जरूरी

सीएमएस डॉ. राजेश तिवारी से अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड सहित परिसर में लगे सैनिटाइजर बाक्स खाली होने व उनके टूटे होने को लेकर बात की गई। इस पर सीएमएस ने कहा कि यह बाक्स लोगों ने तोड़ दिए हैं। इन्हें दुरुस्त कराना है। वर्तमान समय में आक्सीजन सबसे आवश्यक है। ऐसे में सर्वप्रथम इसका इंतजाम कराया जा रहा है। इसके लिए एक आक्सीजन जनरेटर खरीदा गया है। दो अन्य का इंतजाम कराया जा रहा है। गुरुवार शाम या शुक्रवार सुबह तक यह आक्सीजन जनरेटर आ जाएंगे। इससे दो प्वाइंट होने पर एक साथ पांच लोगों को आक्सीजन का प्रबंध हो जाएगा। ऐसे में सिलेंडर की आक्सीजन पर निर्भरता कम हो जाएगी। इसके अलावा कोरोना संक्रमण की जांच व वैक्सीन लगवाने की प्रक्रिया भी प्राथमिकता में शामिल है। वहीं चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा भी आवश्यक है। इन सभी बिदुओं पर प्रमुखता से ध्यान दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी