अनुपस्थित कर्मियों से डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता कन्नौज पंचायत चुनाव के प्रशिक्षण से गैरहाजिर सात विभागों के 16 कर्मियों से

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 11:13 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 11:13 PM (IST)
अनुपस्थित कर्मियों से डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण
अनुपस्थित कर्मियों से डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता, कन्नौज : पंचायत चुनाव के प्रशिक्षण से गैरहाजिर सात विभागों के 16 कर्मियों से डीएम ने स्पष्टीकरण मांगा है। समय पर संतोषजनक जवाब न मिलने पर एफआइआर की चेतावनी दी है।

मंगलवार को पीएसएम महाविद्यालय में रिजर्व कार्मिकों को दिए जा रहे प्रशिक्षण का डीएम राकेश कुमार मिश्रा ने निरीक्षण किया। इस दौरान कार्मिकों को खुद बिदुवार पंचायत चुनाव के कार्य व जिम्मेदारी समझाईं। 16 कर्मी गैरहाजिर होने पर नाराजगी जताई। इस पर सभी कर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा, जो 15 अप्रैल तक विकास भवन परिसर के कक्ष संख्या छह में जा करने को कहा। जवाब न देने पर संबंधित विभाग के अधिकारी सीएमओ, डीपीआरओ, डीआइओएस, बीएसए, प्रधानाचार्य राजकीय मेडिकल कालेज, ईओ पालिका गुरसहायगंज व ईओ नगर पंचायत समधन को नोटिस भेजकर कर्मियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने की चेतावनी दी गई। परमिट व फिटनेस में छूट, फिर भी देने में बहानेबाजी

जागरण संवाददाता, कन्नौज : पंचायत चुनाव के लिए अधिगृहीत किए गए वाहन भेजने में स्वामी आनाकानी कर रहे हैं। कोई साल भर से लॉकडाउन के कारण वाहन खड़ा होना तो कोई परमिट व फिटनेस न होने का हवाला दे रहा है, जबकि यह बहानेबाजी नहीं चलेगी और भारी पड़ेगी। चुनाव ड्यूटी के लिए वाहन हरहाल में भेजना होगा, क्योंकि भारत सरकार के जारी नोटिफिकेशन में 30 जून 2021 तक फिटनेस व परमिट समेत अन्य परिवहन कार्यो में छूट दी गई है। विभाग ने जो वाहन अधिगृहीत किए हैं उनमें बीमा समेत सभी अभिलेख पूरे हैं। इसलिए बहानेबाजी नहीं चलेगी। एआरटीओ संजय कुमार झा ने बताया कि स्कूल बस, बोलेरो समेत जो भी वाहन मांगे गए हैं वह दुरुस्त करा लें। चालक नहीं हैं तो इंतजाम कर भेजें। 16 अप्रैल को निर्धारित स्थानों पर वाहन हरहाल में स्वामी भेज दें। अधिग्रहण निरस्त नहीं होगा। वाहन न भेजे तो एफआइआर कराएंगे।

chat bot
आपका साथी