रिपोर्ट लगवाने को लेकर वकील व लेखपाल में झड़प

शनिवार को सदर कोतवाली में थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सदर एसडीएम शैलेष कुमार ने फरियादियों ंकी शिकायतें सुनीं। उसी समय ग्राम सभा मोहनपुर वासुदेव के लोगों ने शिकायत की कि ग्राम सलेमपुर रमई बगिया निवासी बाबूराम ने ग्राम समाज की करीब

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Nov 2019 11:10 PM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 06:13 AM (IST)
रिपोर्ट लगवाने को लेकर वकील व लेखपाल में झड़प
रिपोर्ट लगवाने को लेकर वकील व लेखपाल में झड़प

जागरण संवाददाता, कन्नौज: सदर कोतवाली में एक बार फिर रिपोर्ट लगवाने को लेकर लेखपाल से वकील की झड़प हो गई। काफी देर से हो रही नोकझोंक के बाद सदर एसडीएम ने मामले में हस्तक्षेप किया और दोनों पक्षों को शांत कराया। इसके बाद उन्होंने प्रमाणपत्रों के दस्ती सत्यापन पर रोक लगाते हुए मालबाबू को फटकार लगाई।

शनिवार को थाना समाधान दिवस के दौरान मानीमऊ के संजय तिवारी एक अधिवक्ता के साथ बेटे के चरित्र प्रमाणपत्र सत्यापन के लिए क्षेत्रीय लेखपाल अतुल सिंह से रिपोर्ट लगवाने आए थे। लेखपाल के मुताबिक उन्होंने जांच के बाद रिपोर्ट लगाने के लिए कहा तो वह तत्काल करने का दबाव बनाने लगे। इस पर दोनों पक्षों में बहस होने लगी। शोरगुल सुनकर सदर एसडीएम शैलेष कुमार ने दोनों पक्षों को बुलाया और पूरा प्रकरण जाना। संजय ने बताया कि प्रमाणपत्र की आवश्यकता तत्काल थी, जिस पर लेखपाल ने आनाकानी की तो बहस हो गई। यहां तक एसडीएम के सामने भी दोनों पक्षों में तीखी बहस हो गई। सदर कोतवाल विनोद कुमार मिश्र ने दोनों पक्षों को शांत रहने की हिदायत दी। वहीं, एसडीएम ने तहसील के मालबाबू विनय श्रीवास्तव को फटकार लगाई और किसी भी प्रमाणपत्र के दस्ती सत्यापन पर रोक लगा दी। एसडीएम ने अधिवक्ता को समझाया कि यदि किसी प्रमाणपत्र की तत्काल आवश्यकता है तो सबसे पहले तहसीलदार या उनसे संपर्क करना चाहिए। वहीं, लेखपाल को भी संयमित रहने की हिदायत दी। एसडीएम ने बताया कि अब कोई प्रमाणपत्र दस्ती सत्यापित नहीं किया जाएगा। आवेदक को डाक पर डिस्पैच कराना होगा।

chat bot
आपका साथी