अलविदा की नमाज में कोरोना संक्रमण को 'अलविदा' की दुआ

संवाद सहयोगी तिर्वा रमजान के पाक माह पर आखिरी जुमा पर अलविदा की नमाज पढ़ी गई। इसमें दे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 07:21 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 07:21 PM (IST)
अलविदा की नमाज में कोरोना संक्रमण को 'अलविदा' की दुआ
अलविदा की नमाज में कोरोना संक्रमण को 'अलविदा' की दुआ

संवाद सहयोगी, तिर्वा : रमजान के पाक माह पर आखिरी जुमा पर अलविदा की नमाज पढ़ी गई। इसमें देश में फैली महामारी को हराने का संदेश दिया। मौलाना ने संक्रमित लोगों के सुरक्षित घर लौटने की दुआएं मांगी। कोरोना संक्रमण को मिटाने के लिए अलविदा बोला।

शुक्रवार को कस्बे के कन्नौज रोड पर ईदगाह मस्जिद तिर्वाखास में मौलाना रियाज, अन्नपूर्णा नगर जामा मस्जिद में मौलाना अब्दुल रहीम, बिजली घर के सामने मस्जिद में हाफिज उजैफ, तिर्वारगंज जामा मस्जिद में मौलाना नुरूद्दीन, मनिहारी मस्जिद में मौलाना तनवीर ने पढ़ाई। किसी भी मस्जिद में दो-तीन से ज्यादा लोग नमाज में शामिल नहीं हुए। घरों पर रहकर नमाज पढ़ी और देश की सलामती की दुआएं मांगी। इसमें राहत हुसैन ने बताया कि एक दिन पूर्व नमाज पढ़ने वालों को मस्जिद आने से रोक दिया गया था। शासन के निर्देशों पर काम किया गया। आस्था घर पर रहकर पूरी हो सकती। इस महामारी को मिटाने के लिए लोग घरों पर सुरक्षित रहें। घर पर रहकर नमाज पढ़े और कोरोना को हराने के लिए मजबूत कड़ी बनें। संक्रमण से जूझ रहे लोगों की सलामती व काल के गाल में समाए लोगों के लिए दुआएं मांगें। इस दौरान पुलिस का पहरा भी मस्जिदों में रहा। एसडीएम जयकरन, सीओ दीपक दुबे व कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र कुमार मिश्रा रहे। इस मौके पर शानू सिद्दीकी, वसीम वारसी, जाहिद हुसैन मौजूद रहे।

वहीं छिबरामऊ में घर में रहकर नमाज अदा की। नन्हे-मुन्ने बच्चों ने कोरोना वायरस से निजात पाने और भारत देश में अमन और सुकून के लिए दुआएं मांगी।

--------------

घरों पर रहकर अदा की अलविदा जुम्मा की नमाज

संवाद सूत्र, गुरसहायगंज: नगर में समुदाय विशेष के लोगों ने घरों में रहकर अलविदा जुमा की नमाज अदा की गई। इस दौरान पुलिस तथा पीएसी बल चप्पे-चप्पे पर मौजूद रहा। नगर में सुबह से ही मस्जिदों के इमाम ने प्रदेश सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन व साप्ताहिक बंदी का पालन करते हुए लोगों से घरों में ही रहकर अलविदा जुमा की नमाज अदा करने की गुजारिश की। साथ ही कोतवाली पुलिस ने भी नगर में मुनादी करवा कर सूचित किया था। वहीं, प्रभारी निरीक्षक राजा दिनेश सिंह, चौकी प्रभारी प्रेम सिंह राजपूत भारी पुलिस बल के साथ नगर में सुरक्षा व्यवस्था के लिए सुबह से ही मुस्तैद दिखाई पड़े।

chat bot
आपका साथी