कन्नौज में मंडी में रखी जाएंगी मतपेटियां, कराई गई बैरीकेडिग

जागरण संवाददाता कन्नौज निगम मंडी में मतदान के बाद मतपेटियों को कड़ी सुरक्षा में रखा जाएग

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:12 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:12 PM (IST)
कन्नौज में मंडी में रखी जाएंगी मतपेटियां, कराई गई बैरीकेडिग
कन्नौज में मंडी में रखी जाएंगी मतपेटियां, कराई गई बैरीकेडिग

जागरण संवाददाता, कन्नौज : निगम मंडी में मतदान के बाद मतपेटियों को कड़ी सुरक्षा में रखा जाएगा, इसके लिए स्ट्रांग रूम के बाहर बेरीकेडिग की गई है। मतपेटियों की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरों को भी लगाया गया है। इसके अलावा पीएसी व पुलिस बल भी तैनात किया जाएगा।

जीटी रोड स्थित निगम मंडी में पंचायत चुनाव के लिए स्ट्रांग रूम बनाया गया है, जिसमें सदर ब्लॉक की 84 ग्राम पंचायतों के लिए मतगणना की जाएगी। 19 अप्रैल को मतदान के बाद कड़ी सुरक्षा में मतपेटियों को निगम मंडी में बने स्ट्रांग रूम में रखा जाएगा। इसके लिए मंडी में अभी से तैयारियां शुरू कर दीं गईं हैं। मंडी में दुकानों को अधिग्रहीत कर उनके बाहर बेरीकेडिग कराई गई है। सदर एसडीएम गौरव शुक्ला ने बताया कि मंडी की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। स्ट्रांग रूम के अंदर व बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और हर पल उस पर निगरानी की जाएगी। इसके अलावा स्ट्रांग रूम को सील कर दिया जाएगा तथा इसके बाहर भारी मात्रा में पुलिस व पीएसी बल को तैनात किया जाएगा। किसी भी तरह की लापरवाही मिलने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। मतगणना तक प्रतिदिन स्ट्रांग रूम का पर्यवेक्षण किया जाएगा।

अतिसंवेदनशील बूथों पर लगेंगे नाइट विजन कैमरे

जागरण संवाददाता, कन्नौज : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में गड़बड़ी करने वालों से पुलिस सख्ती से पेश आएगी। अतिसंवेदनशील बूथों की निगरानी के लिए पुलिस नाइट विजन कैमरे का इस्तेमाल करेगी तो ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जाएगी। पंचायत चुनाव के लिए गैर जनपदों से पांच हजार पुलिसकर्मी आएंगे।

जिले में 19 अप्रैल को मतदान होगा, इसके लिए पुलिस ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। अतिसंवेदनशील प्लस बूथों पर सुरक्षा का खाका तैयार किया गया है। यहां अराजकतत्वों को चिन्हित कर पाबंद कर दिया गया है। इसके अलावा पुलिस ने अपना सूचना तंत्र भी मजबूत किया है। चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए गैर जनपदों तथा कानपुर कमिश्नरेट से करीब पांच हजार पुलिस कर्मियों को बुलाया गया है। पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने बताया कि जिले में 192 बूथों को अतिसंवेदनशील श्रेणी में रखा गया है, जिनकी विशेष निगरानी की जाएगी। इन बूथों के लिए पुलिस की विशेष टीमों का गठन किया है, जिनमें नाइट विजन कैमरे लगाए जाएंगे। इसके अलावा ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जाएगी। गड़बड़ी फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी