जागा पालिका प्रशासन, कराई गई सफाई

जागरण संवाददाता कन्नौज आखिरकार पालिका प्रशासन की तंद्रा टूटी और गंदगी व समस्याग्रस्त मुह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 07:10 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 07:10 PM (IST)
जागा पालिका प्रशासन, कराई गई सफाई
जागा पालिका प्रशासन, कराई गई सफाई

जागरण संवाददाता, कन्नौज : आखिरकार पालिका प्रशासन की तंद्रा टूटी और गंदगी व समस्याग्रस्त मुहल्लों में अतिरिक्त कर्मचारियों को लगाकर सफाई कराई गई। पालिकाध्यक्ष ने भी सभी वार्डों का निरीक्षण किया और सफाई नायकों को निर्देश दिए। गलियों में फागिग कराई गई तो नालियों में लार्वीसाइडल दवाई का छिड़काव कराया गया।

सोमवार को पालिकाध्यक्ष शैलेंद्र अग्निहोत्री ने शहर के मोहल्ला विशुनपुर टीला, मौसमपुर अल्हड़ का निरीक्षण किया। उन्होंने जहां गंदगी थी, वहां अतिरिक्त सफाई कर्मियों को बुलाकर सफाई करवाई तथा चोक हो चुकी नालियों को खुलवाया। इसके बाद नालियों में दवा डाली गई तो गलियों में फागिग हुई। विदित हो कि दैनिक जागरण ने जागरण पड़ताल के अंतर्गत सोमवार को समाचार प्रमुखता से प्रकाशित किया। इसके बाद पालिका प्रशासन ने सफाई व्यवस्था को लेकर बड़ा कदम उठाया। समस्याग्रस्त मुहल्लों में अतिरिक्त सफाई कर्मियों को बुलाकर गंदगी को हटवाया गया और नालियों की सफाई करवाई गई। इस बाबत पालिकाध्यक्ष ने बताया कि पूरे नगर के सभी वार्डों में सफाई का नियमित रोस्टर बनाया गया, जिसके अनुसार प्रत्येक गली की सफाई की जा रही है। रोजाना उसके फोटो और वीडियो भी अधिकारियों के वाट्सएप ग्रुप में डाले जा रहे हैं। विशुनपुर टीला मुहल्ले में सड़क जर्जर हो चुकी है, जिसे दुरुस्त किया जा रहा है। बजट मिलते ही सड़क को नए सिरे से बनवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि अब पूरे नगर में कहीं भी गंदगी नहीं है। गंदगी वाले स्थानों को चिन्हित कर नियमित रूप से सफाई की जा रही है।

---------

देविनटोला में लगे गंदगी के अंबार

शहर के मोहल्ला देविनटोला सरायमीरा निवासी विजेंद्र कुमार ने बताया कि उनके मुहल्ले में गंदगी का अंबार लगा है। यहां सफाईकर्मी नियमित रूप से नहीं आते हैं। गंदगी के कारण मच्छर पनप रहे हैं, जिससे कभी भी महामारी फैल सकती है। उन्होंने बताया कि समस्या को लेकर कई बार पालिका में शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

chat bot
आपका साथी