इत्रनगरी में 86 बुजुर्गो ने कराया टीकाकरण

जागरण संवाददाता कन्नौज कोरोना वैक्सीन टीकाकरण के तीसरे चरण में जिले में 86 बुजुर्गों ने वैक्सीन का पहला डोज लिया। अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन इंटेलीजेंस नेटवर्क (कोविन) पर तत्काल पंजीकरण किया गया। सरकारी अस्पतालों में भीड़ दिखाई दी तो निजी अस्पताल में सन्नाटा छाया रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 07:40 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 07:40 PM (IST)
इत्रनगरी में 86 बुजुर्गो ने कराया टीकाकरण
इत्रनगरी में 86 बुजुर्गो ने कराया टीकाकरण

जागरण संवाददाता, कन्नौज : कोरोना वैक्सीन टीकाकरण के तीसरे चरण में जिले में 86 बुजुर्गों ने वैक्सीन का पहला डोज लिया। अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन इंटेलीजेंस नेटवर्क (कोविन) पर तत्काल पंजीकरण किया गया। सरकारी अस्पतालों में भीड़ दिखाई दी तो निजी अस्पताल में सन्नाटा छाया रहा।

सोमवार को 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों तथा 45 से 59 साल के गंभीर रोगों से ग्रसित मरीजों के लिए टीकाकरण सत्र का आयोजन किया गया। इसके लिए जिला अस्पताल, राजकीय मेडिकल कॉलेज व जीवन ज्योति हॉस्पिटल में टीकाकरण के इंतजाम किए गए थे। इसमें जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में तो टीकाकरण निश्शुल्क था, जबकि प्राइवेट अस्पताल जीवन ज्योति हास्पिटल मकरंदनगर में 250 रुपये शुल्क लिया गया। जिला वैक्सीन प्रभारी इरशाद बेग ने बताया कि सोमवार को जिले में 86 बुजुर्गों ने कोवैक्सीन का पहला डोज लिया। इसमें जिला अस्पताल में 47, राजकीय मेडिकल कॉलेज में 23 व जीवन ज्योति हास्पिटल में 16 बुजुर्गाें ने टीकाकरण कराया। इस संबंध में सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप ने बताया कि यह लॉचिग कार्यक्रम था। आगे अधिक सत्रों का आयोजन कर जिले में करीब 2.70 लाख बुजुर्गों को लक्षित कर वृहद टीकाकरण कराया जाएगा। चार व पांच मार्च को मिलेगी दूसरी डोज

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. गीतम सिंह ने बताया कि जिले में हेल्थ केयर वर्कर्स तथा फ्रंटलाइन कर्मियों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज दी जाएगी, जिसके लिए जिले के आठ अस्पतालों में करीब 15 सत्रों का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए माइक्रोप्लान तैयार किया जा रहा है। इसके बाद फिर बुजुर्गों का टीकाकरण किया जाएगा। शासन की गाइड लाइन के अनुसार ही टीकाकरण कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी