नौकरी लगवाने का झांसा देकर 7.50 लाख ठगे

- बलरामपुर से आए दो पीड़ितों ने दी तहरीर - दो वर्ष से रुपये वापस पाने के लिए चक्कर लगा रहे

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 06:07 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 06:07 PM (IST)
नौकरी लगवाने का झांसा देकर 7.50 लाख ठगे
नौकरी लगवाने का झांसा देकर 7.50 लाख ठगे

- बलरामपुर से आए दो पीड़ितों ने दी तहरीर

- दो वर्ष से रुपये वापस पाने के लिए चक्कर लगा रहे युवक

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: नौकरी लगवाने का झांसा देकर दंपती ने दो लोगों से 7.50 लाख रुपये ठग लिए। रुपये वापस पाने के लिए दो वर्ष से लोग परेशान हैं। मुकदमा दर्ज कराए जाने को तहरीर दी।

थाना विशुनगढ़ के गांव बलरामपुर निवासी जितेंद्र सिंह चौहान शनिवार को कोतवाली छिबरामऊ पहुंचे। बताया कि दो वर्ष पहले उनकी मुलाकात गांव रामपुर बैजू निवासी एक युवक से हुई। नौकरी लगवाने का आश्वासन दिया। इसके लिए पांच लाख रुपये मांगे थे। झांसे में आकर साढ़े तीन लाख रुपये कैश और डेढ़ लाख रुपये खाते में डाल दिए थे। निर्धारित समय के बाद भी नौकरी नहीं लगी। इस पर रुपये वापस मांगे। दो-चार महीने में रुपये वापस करने का वायदा किया। इसके बाद से वह लगातार युवक के घर के चक्कर लगा रहे हैं। आरोपित रुपये वापस नहीं दे रहा है।

वहीं, गांव बलरामपुर निवासी उदय प्रताप ने बताया कि युवक ने पत्नी के साथ मिलकर सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा दिया। दो वर्ष पहले ढाई लाख रुपये ले लिए। इंतजार करने के बाद नौकरी न लगने पर रुपये वापस मांगे। दंपती ने गालियां दी और भगा दिया। महिला ने झूठे आरोप में जेल भिजवाने की धमकी दी। रुपये मांगने पर दोनों लोग मारपीट पर आमादा हो जाते हैं। रुपये जाने के बाद भी नौकरी न मिलने पर परेशान युवकों ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई को तहरीर दी। बताया कि ब्याज पर रुपये लेकर दिए थे। प्रभारी निरीक्षक जयप्रकाश शर्मा ने बताया कि नौकरी के नाम पर ठगी को लेकर प्रार्थना पत्र मिले हैं। जांच करवा कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी