भूमाफिया की सूची में 10 लोग शामिल

संवाद सहयोगी छिबरामऊ बेशकीमती सरकारी जमीन पर कब्जा करने का मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपितों के नाम भूमाफिया की सूची में शामिल किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 07:00 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 07:00 PM (IST)
भूमाफिया की सूची में 10 लोग शामिल
भूमाफिया की सूची में 10 लोग शामिल

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: बेशकीमती सरकारी जमीन पर कब्जा करने का मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपितों के नाम भूमाफिया की सूची में शामिल किए गए हैं। एडीएम व एएसपी ने इन जमीनों का निरीक्षण कर लोगों को किसी प्रकार का कब्जा होने की सूचना तत्काल देने के लिए प्रेरित किया।

शनिवार को एडीएम गजेंद्र कुमार व एएसपी विनोद कुमार, एसडीएम छिबरामऊ देवेश कुमार गुप्त व सीओ शिव कुमार थापा के साथ फर्रुखाबाद रोड स्थित छिबरामऊ देहात की सरकारी जमीन की पड़ताल करने पहुंचे। एडीएम ने लाउडस्पीकर के माध्यम से बताया कि यह सरकारी जमीन है। इस पर किसी को आने-जाने या निर्माण करने का अधिकार नहीं है। कब्जा करने वालों की सूचना लोग तत्काल अधिकारियों को दें। मुकदमा दर्ज किया जाएगा। नगला दिलू को जाने वाली सड़क के सामने स्थित सरकारी जमीन पर पहुंचे। वहां भी जमीन का विवरण अंकित करवा कर बोर्ड लगवाया गया। इन जमीनों पर कब्जे को लेकर छिबरामऊ क्षेत्र के लेखपाल विजयकांत शुक्ला ने 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। तहसील प्रशासन ने 10 लोगों के नाम भूमाफिया की सूची में आरोपित के रूप में शामिल किए हैं। पुलिस जांच में जो भी लोग दोषी पाए जाएंगे, उनके नाम इस सूची में शामिल कर दिए जाएंगे। एसडीएम देवेश कुमार गुप्त ने बताया कि सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों को आरोपित के रूप में इस सूची में शामिल किया गया है। जांच के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। करोड़ों की जमीन पर कराया जा रहा था निर्माण

फर्रुखाबाद रोड पर छिबरामऊ देहात ग्राम पंचायत की जमीन पड़ी हुई है। इस जमीन पर कुछ लोगों ने कूट रचित दस्तावेज तैयार कर निर्माण शुरू करवा दिया था। ग्राम पंचायत के एक व्यक्ति ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर जमीन कब्जा मुक्त ना कराए जाने पर आत्मदाह की चेतावनी भी दी थी।

chat bot
आपका साथी