झांसी में बड़ी सड़क दुर्घटना, ट्रैक्टर ट्राली पलटने से चार मासूमों समेत 11 की मौत; सीएम योगी जताया दुख

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को विजयादशी के पर्व पर बिजनौर के बाद झांसी में बड़ी सड़क दुर्घटना हो गई है। बेटे के जन्म की मन्नत उतारने के लिए देवी के मंदिर जा रहे लोगों की ट्रैक्टर ट्राली पलटने से शुक्रवार को चार मासूमों समेत 11 लोगों की मौत हो गई।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 04:25 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 12:24 AM (IST)
झांसी में बड़ी सड़क दुर्घटना, ट्रैक्टर ट्राली पलटने से चार मासूमों समेत 11 की मौत; सीएम योगी जताया दुख
झांसी में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

झांसी, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को विजयादशी के पर्व पर बिजनौर के बाद झांसी में बड़ी सड़क दुर्घटना हो गई है। बेटे के जन्म की मन्नत उतारने के लिए देवी के मंदिर जा रहे लोगों की ट्रैक्टर ट्राली पलटने से शुक्रवार को चार मासूमों समेत 11 लोगों की मौत हो गई। मवेशी को बचाने के चक्कर में असंतुलित होकर ट्रैक्टर ट्राली खाई में पलट गई, जिससे यह हादसा हुआ। मरने वालों में सात महिलाएं हैं जबकि आधा दर्जन घायल हैं। गंभीर रूप से घायल पांच महिलाओं को मेडिकल कालेज अस्पताल भेजा गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झांसी के चिरगांव थाना क्षेत्र में एक सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिवारीजन के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को राहत व बचाव कार्य पूरी तेजी से संचालित करने के निर्देश देते हुए कहा कि दुर्घटना में घायल लोगों के उपचार की समुचित व्यवस्था की जाए।

मध्य प्रदेश के दतिया जिले के ग्राम पंडोखर निवासी सुनील के परिवार में बेटा पैदा होने की मन्नत पूरी करने के लिए जवारे (जौ) बोए गए थे। तीन माह पहले उनके बेटा हुआ था। मन्नत पूरी होने पर ये जवारे के विसर्जन के लिए परिवारीजन और रिश्तेदारों के साथ दो ट्रैक्टर ट्राली में झांसी के चिरगांव थाना क्षेत्र स्थित ग्राम छिरौना जाने के लिए निकले। वहां एक व्यक्ति ने अपने घर में देवी का मंदिर बना रखा है, जहां जवारे का विसर्जन किया जाना था। रास्ते में एक ट्रैक्टर निवी गांव के पास पेट्रोल पंप पर तेल भराने के लिए रुक गया, जबकि दूसरा छिरौना पहुंच गया।

जब काफी देर तक पीछे आ रहा ट्रैक्टर नहीं पहुंचा तो छिरौना पहुंच चुके परिवार के सदस्य उन्हें देखने के लिए वापस गए। निवी गांव की ओर बढ़ने पर उन्हें ट्रैक्टर-ट्राली सड़क किनारे खाई में पलटी हुई दिखाई दी। उसमें बैठे लोग ट्राली के नीचे दबे थे। ग्रामीणों व अन्य लोगों के सहयोग से पानी में पड़ी ट्राली को सीधा किया गया और उसमें फंसे लोगों को किसी प्रकार बाहर निकाला गया।

इस घटना में मौके पर ही सात महिलाओं व चार मासूमों की मौत हो गई। इनमें पंडोखर गांव निवासी अनिल की मां मुन्नी देवी, पत्नी पूजा व मासूम बेटी की भी मौत हुई। दुर्घटनाग्रस्त ट्रैक्टर ट्राली के चालक ठाकुर दास ने बताया कि जब वे निवी गांव पार करके छिरौना की ओर जा रहे थे, तभी रास्ते में एक मवेशी ट्रैक्टर के सामने आ गया। उसे बचाने में ट्रैक्टर असंतुलित हुआ और सड़क किनारे पानी से भरी खंती में पलट गया। सूचना पाकर एसडीएम मोठ सान्या छाबड़ा व सीओ मोठ डा. प्रदीप कुमार घटना स्थल पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचवाया।

मृतकों की सूची सुनीता (40) पत्नी रविंद्र कुमार पुष्पा (40) पत्नी जानकी प्रसाद मुन्नी देवी (50) पत्नी मोतीलाल पूजा (23) पत्नी अनिल निवासी कृषा (1) पुत्री अनिल अभि (2) पुत्र पवन कुसुमा (50) पत्नी मनीराम प्रेमवती (45) पत्नी जसवंत खुशी (4) पुत्री बंटी राजो (50) पत्नी कैलाश (सभी दतिया जिले के पंडोखर गांव निवासी)

chat bot
आपका साथी