कल न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे अधिवक्ता

झाँसी : ़िजला अधिवक्ता संघ की बैठक में अधिवक्ताओं से सम्बन्धित कई मुद्दों पर चर्चा के बाद निर्णय लिय

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 10:26 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 10:26 PM (IST)
कल न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे अधिवक्ता
कल न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे अधिवक्ता

झाँसी : ़िजला अधिवक्ता संघ की बैठक में अधिवक्ताओं से सम्बन्धित कई मुद्दों पर चर्चा के बाद निर्णय लिया गया कि 10 दिसम्बर को अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे। बैठक में अध्यक्ष उदय राजपूत, सचिव छोटे लाल वर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अजय कुमार मिश्रा, कोषाध्यक्ष अशोक पटैरिया, संयुक्त सचिव सूर्य प्रकाश राय, वरिष्ठ सदस्य बृजेन्द्र सिंह, राजेश चौरसिया, संजीव चतुर्वेदी, अरविन्द सक्सेना, मोहन प्रकार खरे, समीर तिवारी, अमित पचौरी, अमित शर्मा आदि उपस्थित रहे।

राजीव गाँधी पंचायत राज संगठन शहर कौंग्रेस का गठन

झाँसी : राजीव गाँधी पंचायती राज संगठन शहर कौंग्रेस के तत्वावधान में 21 सदस्य कार्यकारिणी का विस्तार किया गया। पदाधिकारियों को मनोनयन पत्र वितरित किए गए।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश महासचिव राहुल रिछारिया, विशिष्ट अतिथि मनीराम कुशवाहा, संगठन के प्रदेश महासचिव व मण्डल प्रभारी सुरेन्द्र सक्सेना, प्रदेश सचिव व प्रभारी ललित खेवरिया ने संगठन के बारे में विस्तार से पदाधिकारियों से चर्चा की। कार्यकारिणी में संजय श्रीवास कोषाध्यक्ष, कृष्णकान्त सरवरिया, अनिल ओझा, सईदा बेगम एडवोकेट, नसीब खान उपाध्यक्ष, नफीस खान, हुकूम सिंह, राजीव सेन, ओमप्रकाश बुन्देला महामन्त्री, आकाश दुबे, किरण साहू, अजय श्रीवास, नीरज सनोरिया, दीपक मिश्रा, महेश अग्रवाल, सन्तोष वर्मा, रिजवान खान सचिव मनोनीत किए गए। अमीर चन्द आर्य ने संचालन व रसीद मंसूरी ने आभार व्यक्त किया।

नाबालिग को भागकर ले जाने वाले को उम्र कैद

झाँसी : विशेष न्यायाधीश एससी/एसटी ऐक्ट के न्यायालय ने अनुसूचित जाति की नाबालिग किशोरी को भगाकर ले जाने का आरोप सिद्ध होने पर आरोपी को उम्र कैद की स़जा सुनाई। साथ ही 50 हजार रुपए का अर्थदण्ड लगाया।

लोक अभियोजक कपिल करौलिया ने बताया कि उल्दन थाना क्षेत्र की 16 वर्षीय किशोरी को ग्राम बगरौनी निवासी प्रेमनारायण पाल वर्ष 2011 में भागकर ले गया था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। दोनों करीब 20 दिन लखनऊ में रुकने के बाद छतरपुर गए थे। 2 महीने बाद पुलिस ने किशोरी को बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। किशोरी ने आरोपी के विरुद्ध बयान दिए थे। मामले की सुनवाई के बाद अदालत ने एससी/एसटी ऐक्ट की धारा 3 (2) 5 में दोषी युवक को आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

सरकारी कार्य में बाधा डालने के मामले में गरौठा विधायक दोषमुक्त

झाँसी : विशेष न्यायाधीश (एमपी/एमएलए)/अपर सत्र न्यायाधीश विकास नागर के न्यायलय ने धरना-प्रदर्शन कर सरकारी कार्य में बाधा डालने के मुकदमे में गरौठा विधायक जवाहर लाल राजपूत को सन्देह का लाभ देते हुए दोषमुक्त करार दिया।

अधिवक्ता कुमार वैभव तिवारी ने बताया कि गरौठा थाने के तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक ने वर्ष 2012 में एफआइआर दर्ज करायी थी। आरोप था कि तहसील में ़िजलाधिकारी की अध्यक्षता में चल रहे तहसील दिवस में भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य जवाहर लाल राजपूत 15-20 लोगों के साथ नारेबाजी करते हुए धरना पर बैठ गए थे। समझाने के बाद भी वह धरने से नहीं उठे थे, जबकि प्रदर्शन की उन्होंने किसी भी सक्षम अधिकारी से अनुमति नहीं ली थी। प्रभारी निरीक्षक ने सभी पर सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज किया था।

घर के अन्दर से 6 लाख रुपए चोरी

झाँसी : रक्सा पुलिस को गणेश गढ़ निवासी रवि राजपूत ने तहरीर देकर बताया कि बीती रात चोर उसके घर के अन्दर अलमारी में रखे 6 लाख रुपए चोरी कर ले गए।

घटना के बारे में बताया गया कि रवि किसी काम से झाँसी आए थे और रात लगभग 12 बजे वापस घर पहुँचे। उनके पिता और बड़े भाई खेत पर गए थे। घर पर महिलाएं थीं। आज सुबह महिलाओं ने देखा कि कमरे के कुण्डी कटी हुयी है और अन्दर सामान अस्त-व्यस्त है। अलमारी को देखा तो उसके अन्दर रखे 6 लाख रुपए गायब थे। रवि का मुर्गी फार्म है। साथ ही भाजपा का नेता भी बताया गया है।

मृतक आश्रितों के लम्बित एरियर का भुगतान किए जाने की माँग

झाँसी : उत्तर प्रदेशीय सफाई मजदूर संघ ने नगर आयुक्त को ज्ञापन देकर संविदा सफाई कर्मचारियों के मृतक आश्रितों के लम्बित एरियर का भुगतान कराए जाने को लेकर ़िजलाधिकारी को ज्ञापन दिया था, लेकिन आज तक उनको नहीं दिया गया। इसके साथ ही अन्य माँगों का भी पूरा नहीं किया गया। उन्होंने माँगे पूरी नहीं किए जाने पर आन्दोलन की चेतावनी दी।

शोक समाचार

झाँसी : दीक्षित बाग निवासी दिनेश वर्मा (चौबे जी) की पत्नी व अभिषेक, शिवम की माँ अनीता वर्मा का लगभग 50 वर्ष की आयु में निधन हो गया। अन्तिम यात्रा 9 दिसम्बर को सुबह 10 बजे बड़ागाँव गेट बाहर स्थित मुक्तिधाम के लिए प्रस्थान करेगी।

- मोहल्ला जुगयाना निवासी पंकज सेन, नीरज सेन, धीरज सेन की माँ कमला सेन पत्नी स्व. रघुवीर शरण सेन (एनसीआर रेलवे) का लगभग 75 वर्ष की आयु में निधन हो गया। अन्तिम यात्रा 9 दिसम्बर को सुबह 10 बजे बड़ागाँव गेट बाहर स्थित मुक्तिधाम के लिए प्रस्थान करेगी।

- तिलयानी बजरिया निवासी नीरज श्रीवास्तव के पिता राजेन्द्र सहाय वर्मा (रिटायर सहायक वाणिज्य प्रबन्धक रेलवे) का लगभग 90 वर्ष की आयु में निधन हो गया। अन्तिम संस्कार कर दिया गया।

8 इरशाद-4

समय : 10.05 बजे

chat bot
आपका साथी