'अब मथुरा की बारी' वाले बयान पर पलटवार तो 'चिलम' के बयान पर सफाई दी

झाँसी : सूबे के उप मुख्यमन्त्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा दिए गए 'अयोध्या, बनारस के बाद अब मथुरा की

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 10:04 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 10:04 PM (IST)
'अब मथुरा की बारी' वाले बयान पर पलटवार तो 'चिलम' के बयान पर सफाई दी
'अब मथुरा की बारी' वाले बयान पर पलटवार तो 'चिलम' के बयान पर सफाई दी

झाँसी : सूबे के उप मुख्यमन्त्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा दिए गए 'अयोध्या, बनारस के बाद अब मथुरा की बारी है' वाले बयान पर अखिलेश ने पलटवार किया तो अपने 'चिलमजीवी की सरकार' के बयान पर सफाई भी दी। अखिलेश ने कहा कि झूठ बोलकर सरकार चलाने वाली भाजपा अब धर्म और जाति की राजनीति कर लोगों को भ्रमित कर रही है।

दो दिन तक झाँसी में डेरा डाले रहे अखिलेश यादव के निशाने पर भाजपा ही रही। पत्रकारों से वार्ता करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की सरकार ने पूरे कार्यकाल में कोई भी काम नहीं किया है। उनके पास चुनाव में बताने के लिए कोई भी विकास कार्य नहीं है। सपा सरकार में किए गए कामों पर अपना ठप्पा लगा रही सरकार अब तुष्टीकरण की राजनीति कर चुनावी हवा मोड़ने की कोशिश कर रही है, लेकिन जनता इन बहरूपियों को समझ चुकी है और आने वाले विधान सभा चुनाव में इसका जबाव देगी।

उधर, ललितपुर में चिलमजीवी और चिलम के धुँआ से धूमिल मुख्यमन्त्री आवास को साफ करने वाले बयान से सन्त समाज में उपजी नारा़जगी पर अखिलेश ने सफाई दी। उन्होंने कहा कि सन्त समाज पर उनका कोई कटाक्ष नहीं है। वह सन्तों का सम्मान करते हैं। आगे कहा कि उन्होंने पिछले दिनों मुख्यमन्त्री आवास से जो चिलम का धुँआ साफ करने की बात कही थी, उसका मतलब यह है कि हमारी संस्कृति में दीपावली पर घर की सफाई कराई जाती है और अब प्रदेश में सत्ता का बदलाव होना है तो आवास की साफ-सफाई भी जरूरी है।

फाइल : राजेश शर्मा

chat bot
आपका साथी