देश को लाइन में लगाने वाली भाजपा को अब लाइन लगाकर हराएगी जनता : अखिलेश

फोटो : 3 एसएचवाइ 17 झाँसी : पत्रकारों से वार्ता करते पूर्व मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव। -जागरण :::

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:13 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 07:28 PM (IST)
देश को लाइन में लगाने वाली भाजपा को अब लाइन लगाकर हराएगी जनता : अखिलेश
देश को लाइन में लगाने वाली भाजपा को अब लाइन लगाकर हराएगी जनता : अखिलेश

फोटो : 3 एसएचवाइ 17

झाँसी : पत्रकारों से वार्ता करते पूर्व मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव। -जागरण

:::

- बुन्देलखण्ड की जनता ने भाजपा को पूरा समर्थन दिया, लेकिन इन्होंने जनता को ठगा

- अखिलेश ने किया तंज- 'बाबा को नहीं आता मोबाइल फोन चलाना, इसीलिए नहीं दे रहे लैपटॉप'

झाँसी : विजय रथ यात्रा लेकर झाँसी आए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला किया। कहा- 'देश की जनता को बार-बार लाइन में लगाने वाली भाजपा सरकार को अब जनता लाइन में लगकर हराएगी। बुन्देलखण्ड की जनता ने भाजपा को सांसद और विधायक दिए, लेकिन उन्होंने जनता को धोखा दिया। मुख्यमन्त्री ने अपने पूरे कार्यकाल में सपा शासन में कराए गए विकास कार्यो का ही फीता काटा है।' अखिलेश ने सपा सरकार में हुए काम गिनाए तो भाजपा सरकार की खामियों को एक-एक कर उजागर किया।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि यहाँ की जनता ने लोकसभा और राज्यसभा में भाजपा उम्मीदवार को चुनकर भेजा और भरपूर समर्थन दिया। बावजूद इसके भाजपा ने लोगों को महँगाई और बेरो़जगारी से त्रस्त कर दिया, इस बार जनता भाजपा को शून्य कर देगी। कोरोना काल याद दिलाते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि गरीब जनता और श्रमिक जब बड़े शहरों से वापस अपने घर आ रहे थे तो बाबा जी की सरकार ने प्रदेश और ़िजलों के बॉर्डर सील करवा दिए। इस दौरान एक गर्भवती महिला ने चलते-चलते ललितपुर में कुछ घण्टे ठहर कर बच्चे को जन्म दिया और फिर पैदल ही अपने घर के लिए निकलने को मजबूर हुई। लखीमपुर की घटना पर बोलते हुए कहा कि भाजपा किसानों को कुचलने वालों को बचाने का काम करती है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने महारानी लक्ष्मीबाई को याद करते हुए कहा कि जिस तरह उन्होंने अंग्रे़जों को देश से खदेड़ा उसी तरह प्रदेश की जनता भाजपा के ख़्िालाफ वोट डालकर खदेडे़गी। मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि बाबा मुख्यमन्त्री ने पूरे कार्यकाल में केवल नाम और रंग बदलने का ही काम किया है और उनके अधिकारी सरकारी गाड़ी का रंग बदलकर अपने साथ ले गए। इस दौरान एमएलसी सुनील यादव साजन, पूर्व सांसद डॉ. चन्द्रपाल सिंह यादव, केशव देव मौर्य, पूर्व गरौठा विधायक दीपनारायण सिंह यादव, सीताराम कुशवाहा, तिलक चन्द्र अहिरवार, पूर्व विधायक डॉ. रश्मि आर्य सहित अन्य सपा नेता उपस्थित रहे।

तुष्टीकरण की राजनीति कर रहे मौर्य

पिछले दिनों सूबे के उप मुख्यमन्त्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा दिए गए 'अब मथुरा की बारी है' वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी सरकार ने पूरे कार्यकाल में कोई भी काम नहीं किया है। उनके पास चुनाव में बताने के लिए कोई भी विकास कार्य नहीं है, इसीलिए वह अब तुष्टीकरण की राजनीति कर रहे हैं।

चिलम के बयान पर दी सफाई

ललितपुर में चिलमजीवी और चिलम के धुँआ से धूमिल मुख्यमन्त्री आवास को साफ करने वाले बयान से सन्त समाज में उपजी नारा़जगी पर अखिलेश ने सफाई दी। उन्होंने कहा कि सन्त समाज पर उनका कोई कटाक्ष नहीं है। वह सन्तों का सम्मान करते हैं। आगे कहा कि उन्होंने पिछले दिनों मुख्यमन्त्री आवास से जो चिलम का धुँआ साफ करने की बात कही थी, उसका मतलब यह है कि हमारी संस्कृति में दीपावली पर घर की सफाई कराई जाती है और अब प्रदेश में सत्ता का बदलाव होना है तो आवास की साफ-सफाई भी जरूरी है।

फाइल : वसीम शेख

समय : 06 : 20

3 दिसम्बर 2021

chat bot
आपका साथी