बिजली : नए सिरे से राजस्व वसूली की कवायद

- लाइनमैन और सम्विदा कर्मियों को दिशा-निर्देश जारी - 15 दिसम्बर तक शत-प्रतिशत लक्ष्य पूरा करने में

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 06:29 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 06:29 PM (IST)
बिजली : नए सिरे से राजस्व वसूली की कवायद
बिजली : नए सिरे से राजस्व वसूली की कवायद

- लाइनमैन और सम्विदा कर्मियों को दिशा-निर्देश जारी

- 15 दिसम्बर तक शत-प्रतिशत लक्ष्य पूरा करने में जुटा विभाग

झाँसी : उप्र पावर कॉर्पोरेशन लि. की एक मुश्त समाधान योजना में उपभोक्ता अभी भी उदासीन है। योजना में ब्याज माफी के बावजूद वसूली नहीं हो पा रही है। वसूली के लिए अधिकारियों ने एक बार फिर लाइनमैन और सम्विदा कर्मियों को नए सिरे से मैदान में उतारने की तैयारी की है।

गौरतलब है कि विद्युत विभाग की ओटीएस (वन टाइम सैटलमेण्ट - एक मुश्त समाधान योजना) का जो उपभोक्ता अभी तक लाभ नहीं उठा पाए थे, उनको ध्यान में रखते हुए इसकी अन्तिम तिथि बढ़ाकर 15 दिसम्बर कर दी गई है। अधिकारियों का मानना है कि लाइनमैन और सम्विदा कर्मी बकाएदारों से सम्पर्क कर राजस्व वसूली में अपनी महती भूमिका निभा रहे हैं। इसलिए सभी लाइनमैन और सम्विदा कर्मियों को दिशा-निर्देश जारी कर नए सिरे से इस कार्य में जुटने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि राजस्व वसूली में तेजी आए। इसके साथ ही उनको दिए गए बकाएदारों के नोटिस की डिटेल माँगी जा रही है कि कितने नोटिस रिसीव कराए गए और कितनों ने बकाया जमा किया?

फोटो हाफ कॉलम

:::

इन्होंने कहा

'लाइनमैन और सम्विदा कर्मियों को एक बार फिर राजस्व वसूली के कार्य में जुटने के निर्देश दिए गए हैं। ओटीएस में जिन उपभोक्ताओं ने अभी तक इसका लाभ नहीं लिया है, उनको भी प्रेरित किया जा रहा है'

अनुभव कुमार

अधिशासी अभियन्ता, विद्युत नगरीय वितरण खण्ड (द्वितीय), झाँसी

मदन यादव

समय- 6.25

3 दिसम्बर

chat bot
आपका साथी