बिजली : 50 ह़जार रुपये से अधिक के बकाएदारों को लगेगा करण्ट

- दोबारा दिया जाएगा नोटिस, होगी मॉनिटरिग - फिर से अपलोड होगा बकाएदारों का डेटा - ओटीएस की अन्ति

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 01:00 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 01:00 AM (IST)
बिजली : 50 ह़जार रुपये से अधिक के बकाएदारों को लगेगा करण्ट
बिजली : 50 ह़जार रुपये से अधिक के बकाएदारों को लगेगा करण्ट

- दोबारा दिया जाएगा नोटिस, होगी मॉनिटरिग

- फिर से अपलोड होगा बकाएदारों का डेटा

- ओटीएस की अन्तिम तिथि अब 15 दिसम्बर हुई

झाँसी : उप्र पावर कॉर्पोरेशन लि. के प्रबन्ध निदेशक ने अपने अधीनस्थों को भेजे पत्र में राजस्व वसूली में किसी प्रकार की कोताही न बरतने के निर्देश दिए हैं। अब 50 ह़जार से अधिक के बकाएदारों का एक बार फिर डेटा अपलोड कर उन्हें नए सिरे से दोबारा नोटिस दिए जाने और उसकी मॉनिटरिग करने के निर्देश दिए गए हैं।

विद्युत विभाग द्वारा अपने बकाएदारों से राजस्व वसूली के लिए चलाई जा रही वसूली एक मुश्त समाधान योजना (ओटीएस) की अन्तिम तिथि 30 नवम्बर से बढ़ाकर अब 15 दिसम्बर कर दी गई है। इससे उन उपभोक्ताओं को एक और मौका मिल गया है जो अभी इसका लाभ लेने से चूक गए थे। उधर, उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के प्रबन्ध निदेशक पंकज कुमार ने सभी अधीनस्थों को निर्देश जारी करते हुए बताया कि वे माह सितम्बर 2021 तक के बिल में 50 ह़जार या उससे अधिक के बकाएदारों का एक बार पुन: डेटा अपलोड करें। ऐसे उपभोक्ताओं को चिह्नित करते हुए उन्हें लाल रंग के का़ग़ज पर नोटिस जारी करें। इस पर अवर अभियन्ता व उपखण्ड अधिकारी के मोबाइल नम्बर भी अंकित किए जाएंगे, ताकि उपभोक्ता अपनी समस्या या सुझाव के लिए सीधे उनसे सम्पर्क स्थापित कर सके। प्रबन्ध निदेशक ने कहा है कि इस नोटिस को हर हाल में बकाएदारों को 5 दिसम्बर तक रिसीव करा दिया जाए। इसके बाद नोटिस व बकाएदार की मॉनिटरिग की जाए।

अभी तक थे एक लाख के बकाएदार निशाने पर

विद्युत विभाग ने जब ओटीएस शुरू की थी, तो एक लाख के बकाएदारों को निशाने पर रखा था। उन्हें नोटिस जारी किए गए थे। अब जब ओटीएस की अन्तिम तिथि बढ़ गई है तो 50 ह़जार तक के बकाएदारों को भी इसमें शामिल किया गया है।

मदन यादव

समय- 5.30

2 दिसम्बर

chat bot
आपका साथी