मैं निक्की शर्मा, दोनों बेटियों की कसम, किसी गलत काम में शामिल नहीं

0 टीईटी पेपर लीक मामले के मास्टर माइण्ड ने वीडियो जारी कर बेकसूर होने की दलीलें दीं 0 रो-रो कर बया

JagranFri, 03 Dec 2021 01:00 AM (IST)
'मैं निक्की शर्मा, दोनों बेटियों की कसम, किसी गलत काम में शामिल नहीं'

0 टीईटी पेपर लीक मामले के मास्टर माइण्ड ने वीडियो जारी कर बेकसूर होने की दलीलें दीं

0 रो-रो कर बयां की दास्ताँ, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

झाँसी : शिक्षक पात्रता परीक्षा-2021 (टीईटी) का पेपर लीक मामले में मास्टर माइण्ड बनकर सामने आए मऊरानीपुर के शिक्षा मित्र निक्की शर्मा ने वीडियो जारी कर बेकसूर होने की दलील पेश की। लगभग 4 मिनट के वीडियो में निक्की ने रो-रो कर सफाई देते हुए कहा- 'वह दोनों बेटियों की कसम खा रहा, किसी गलत काम में शामिल नहीं है।' हालाँकि वीडियो में उसने कुछ ऐसे बयान भी दिए, जिससे वह सन्देह के घेरे में आ गया है।

टीईटी परीक्षा में सोशल मीडिया के जरिए बेचे गए प्रश्नपत्र के मामले के मुख्य आरोपी मऊरानीपुर के बुखारा प्राथमिक स्कूल के शिक्षा मित्र निक्की शर्मा ने अपनी सफाई देने के मामले में सोशल मीडिया को ही माध्यम चुना। उसने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी करते हुए कहा- 'शासन-प्रशासन से निवेदन है कि मैं निक्की शर्मा मऊरानीपुर निवासी किसी भी कार्य में अनैतिक रूप में शामिल नहीं रहा हूँ। उसने सदैव लोगों की और ़गरीबों की मदद की है। मेरे परिवार के प्रति जो भी चलाया रहा है, कहा जा रहा है, वह विरोधियों की साजिश है।' वीडियो सन्देश में वह आगे कहता है कि- 'मेरा दोष सिर्फ इतना रहा है कि अनुराग को मऊरानीपुर से ओरछा ले गया और फिर उसे (अनुराग) वापस छोड़ा। बाद में वह उसकी गाड़ी उरई और फिर कानपुर तक ले गया। मुझे इस पेपर के बारे में तथा इस परीक्षा के बारे में कोई लेना-देना नहीं है। यदि मैं दोषी पाया जाऊँ, तो चाहे कोई भी सजा दी जाए।' इस तरह निक्की शर्मा ने अपने को बेगुनाह होने का वीडियो जारी किया है, लेकिन वह अपनी ही सफाई में फँस भी रहा है। उसने यह नहीं बताया कि वह ओरछा क्यों गया था? और टीईटी की परीक्षा के पहले ही वह अनुराग के साथ ओरछा में क्या कर रहा था? बाद में उसने अपनी गाड़ी से उसे कानपुर क्यों भिजवाया?

'कोई नहीं सुनेगा मेरी बात, इसीलिए नहीं आ रहा हूँ सामने'

निक्की शर्मा ने रोते हुए अपनी बेटियों की कसम खाते हुए कहा- 'मैं अपनी दोनों बेटियों की कसम खाकर कहता हूँ कि मैं दोषी नहीं हूँ, लेकि सामने नहीं आ रहा हूँ। क्योंकि यह इतना बड़ा मैटर (टीईटी परीक्षा का लीक मामला) है कि उसकी बात को कोई नहीं सुनेगा। कोई भी एजेंसी तथा पुलिस उसकी सही बात भी नहीं सुनेगी। इसीलिए वह सामने नहीं आ रहा है।'

ओरछा में बनायी योजना, निक्की की गाड़ी से कानपुर गया था अनुराग

टीईटी के मास्टर माइण्ड कहे जा रहे निक्की शर्मा ने वीडियो वायरल कर अपनी सफाई दी है, लेकिन वह अपना बचाव करने के साथ उलझ भी गया है। निक्की शर्मा ने वीडियो जारी कर यह स्वीकार किया कि टीईटी की परीक्षा के कुछ दिन पहले वह अनुराग के साथ ओरछा गया था। लखनऊ में एसटीएफ की पकड़ में आए अनुराग देश को अपने साथ गाड़ी में बिठाकर निक्की शर्मा ओरछा गया था, जिसमें चन्दू वर्मा भी साथ था। निक्की ने वीडियो में यह भी कहा कि पूरे दिन ओरछा में रहने के बाद वह अपनी गाड़ी से वापस आया और अनुराग उसकी गाड़ी को लेकर चला गया। पहले उसने उरई तक गाड़ी ले जाने की बात कही, लेकिन बाद में वह कानपुर तक उसकी गाड़ी ले गया। हालाँकि कानपुर से लखनऊ तक अनुराग कैसे गया, यह उसने स्पष्ट नहीं किया है।

निक्की ने दिया टीईटी का पेपर

एसटीएफ की लखनऊ में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार अनुराग ने बताया कि उसे निक्की शर्मा ने टीईटी का पेपर दिया। इस बात का अप्रत्यक्ष समर्थन निक्की ने अपने वीडियो में भी किया है। टीईटी की परीक्षा देने के पहले अनुराग ओरछा में बैठक करने के बाद लखनऊ गया और कानपुर तक निक्की की गाड़ी में गया। ओरछा से वापस लखनऊ जाते समय निक्की ने अनुराग को टीईटी का पेपर दिया या फिर वॉट्सऐप पर बाद में भेजा, इसको लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हो पायी है। निक्की शर्मा के पकड़ में आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

कहाँ है निक्की, वीडियो में नहीं दिया सुराग

सोशल मीडिया में वीडियो सन्देश जारी कर अपने को निर्दोष बताने वाला निक्की शर्मा का अभी कोई पता नहीं है। उसने वीडियो कहाँ बनाया और कैसे जारी किया? इसको लेकर कोई जानकारी नहीं मिल रही है, परन्तु वह अक्सर मध्यप्रदेश में आता-जाता रहता है। उसने टीईटी के पेपर को बेचने की योजना ओरछा में ही बनायी। ओरछा में उसके किसी बड़े होटल में दिन भर ठहरने की सूचना है। होटल में ही उसने पूरी योजना बनायी और उसके बाद अनुराग लखनऊ के लिए रवाना हो गया। निक्की शर्मा ने अपने वीडियो में इतना तो स्वीकार कर लिया कि वह लोग ओरछा गए थे और लौटते समय उसकी गाड़ी लेकर अनुराग कानपुर तक गया। इसके बाद शनिवार को अनुराग एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया और उसके साथी कौशलेन्द्र के पास टीईटी का लीक हुआ प्रश्नपत्र मिला।

निक्की टीईटी की परीक्षा देने आया था झाँसी

टीईटी परीक्षा का मास्टर माइण्ड निक्की शर्मा ने स्वयं टीईटी की परीक्षा दी थी। वह प्रेमनगर क्षेत्र स्थित एक परीक्षा केन्द्र में परीक्षा देने आया था। वह पेपर आउट होने से परीक्षा स्थगित होने की सूचना के बाद ही गायब हो गया। बताते हैं कि वह मऊरानीपुर वापस गया और कुछ देर घर में रहा। सूत्र बताते हैं कि अनुराग देश के पिता उसके घर पर निक्की से मिलने गये थे और साथ में ओरछा ले जाने का उलाहना भी दिया था। निक्की ने आरोप झूठा बताते हुए अनुराग को छुड़वाने का भरोसा दिया। पर, इसके बाद उसका स्वयं का नाम आने के बाद वह गायब हो गया।

फाइल-रघुवीर शर्मा

समय-6.20

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.