पत्‍‌नी के वियोग में पति फन्दे पर लटका

0 पारिवारिक विवाद के बाद 2 माह से मायके में रह रही थी पत्‍‌नी झाँसी : पत्‍‌नी के मायके से न आने स

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:29 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 08:58 PM (IST)
पत्‍‌नी के वियोग में पति फन्दे पर लटका
पत्‍‌नी के वियोग में पति फन्दे पर लटका

0 पारिवारिक विवाद के बाद 2 माह से मायके में रह रही थी पत्‍‌नी

झाँसी : पत्‍‌नी के मायके से न आने से क्षुब्ध होकर पति ने फाँसी का फन्दा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

बबीना स्थित न्यू हरिजन कॉलनि निवासी अनिल अहिरवार पुत्र स्व. अब्बू अहिरवार प्राइवेट जॉब करता था। उसके 3 बच्चे हैं। कुछ महीनों से पति-पत्‍‌नी में नोक-झोंक होने लगी थी। 2 माह पहले दोनों में विवाद हो गया। पति ने उसके आचरण पर आरोप लगा दिया, इस पर पत्‍‌नी लक्ष्मी बच्चों को छोड़कर प्रेमनगर के दुर्गापुर स्थित मायके चली गयी। सप्ताह भर बाद अनिल से उससे घर आने को कहा लेकिन वह नहीं आयी। इससे वह परेशान रहने लगा। बीते दिवस उसने फिर मोबाइल फोन से आने को कहा, वह नहीं आयी। इस पर अनिल ने कमरे में गले में फन्दा लगाकर आत्महत्या कर ली।

शादी की फोटो न खिंचवाने पर मारपीट

झाँसी : शादी समारोह में फोटो खिंचवाने से मना कर देने पर फोटोग्राफर ने परिजनों के साथ ग्राहक के घर पर जाकर मारपीट कर दी। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया है।

सदर बा़जार स्थित बेकरी के पीछे निवासी ज्येष शर्मा उर्फ जीतू पुत्र स्व. नन्दपाल शर्मा ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसने माता-पिता की शादी की पुरानी फोटो का ऐल्बम बनाने के लिए सदर बा़जार, मोहल्ला धर्मशाला निवासी फोटोग्राफर सुधीर सेन को दिया था। उसने अपनी शादी में फोटो खिंचवाने का कार्य भी सुधीर को दिया। बाद में पता चला कि सुधीर अधिक पैसे ले रहा है तो उसने शादी की फोटो खिंचवाने से मना कर दिया। इससे नारा़ज होकर सुधीर 29 नवम्बर को उनके घर आया और माता-पिता की पुरानी फोटो का ऐल्बम बनाने से इन्कार कर दिया। इसी दौरान उसका छोटा भाई तुषार वहाँ आ गया और उसने ऐल्बम फेंकने का विरोध किया। इस पर सुधीर ने अपने परिवार के सुनील सेन, राजीव सेन, सुशील सेन व शिवम सेन को वहाँ बुला लिया। इन लोगों ने माँ नीलम, पत्‍‌नी दीपा व भाई पप्पू के साथ मारपीट कर दी। सूचना पर वह भी मौके पर पहुँच गया, उन्होंने उसकी भी मारपीट कर दी। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया।

रुई की दुकान में लगी आग

झाँसी : गुरुवार की सुबह रानी महल स्थित रुई की दुकान में आग लग गयी। सूचना पर पहुँची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है।

कोतवाली के छनियापुरा निवासी अब्दुल रशीद की रानी महल के पास रुई की दुकान है। बीती रात वह दुकान बन्द कर घर चला गया। गुरुवार की सुबह पड़ोसी दुकानदारों ने उसको मोबाइल फोन पर सूचना दी कि उसकी दुकान से धुँआ निकल रहा है। उसने दुकान का दरवा़जा खोला तो देखा कि रुई में आग लगी हुई थी, वहाँ रखे रजाई-गद्दे आग की चपेट में आ गये थे। लोगों ने उन्हें बाहर फेंकना शुरू कर दिया। सूचना पर पहुँची फायर ब्रिगेड ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आग लगने का कारण शॉर्ट-सर्किट बताया गया।

फाइल : दिनेश परिहार

समय : 7 बजे

2 दिसम्बर 2021

chat bot
आपका साथी