महानगर के 35 परीक्षा केन्द्रों पर होगी समीक्षा अधिकारी परीक्षा

फोटो 2 जेएचएस 5 झाँसी : समीक्षा अधिकारी की परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा करते ़िजलाधिकारी। साथ म

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:19 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:19 PM (IST)
महानगर के 35 परीक्षा केन्द्रों पर होगी समीक्षा अधिकारी परीक्षा
महानगर के 35 परीक्षा केन्द्रों पर होगी समीक्षा अधिकारी परीक्षा

फोटो 2 जेएचएस 5

झाँसी : समीक्षा अधिकारी की परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा करते ़िजलाधिकारी। साथ में बैठे पुलिस व प्रशासन के अधिकारी तथा लोकसेवा आयोग के पर्यवेक्षक।

:::

0 सीसीटीवी कैमरे की ऩजर में होगी परीक्षा, वॉइस रिकॉर्डर भी रहेंगे क्रियाशील

0 ऩकलविहीन, शुचिता और शान्तिपूर्ण परीक्षा के लिए दिए निर्देश

0 परीक्षा में डुप्लिकेट परीक्षार्थी को बैठने से रोकने के लिए कक्ष निरीक्षकों को कड़ी ऩजर रखने के निर्देश

झाँसी : महानगर के 35 परीक्षा केन्द्रों में 5 दिसम्बर को होने वाली समीक्षा व सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा में 'मुन्ना भाई' को बैठने से रोकने के लिए कड़े ़कदम उठाए जा रहे हैं। परीक्षा में 16 ह़जार से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। शासन के निर्देश पर ऩकल विहीन व शान्तिपूर्ण परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए सेक्टर व स्टैटिक मैजिस्ट्रेट के साथ पुलिस अधिकारियों को लगाया गया है। ़िजलाधिकारी रविन्द्र कुमार सिंह ने आज परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा की।

़िजलाधिकारी की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में हुई बैठक में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग प्रयागराज के तत्वावधान में आयोजित होने वाली समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (सामान्य-विशेष चयन) प्रारम्भिक परीक्षा-2021 की लिखित परीक्षा को ऩकल विहीन व शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराने को लेकर चर्चा की गयी। 5 दिसम्बर को महानगर के 35 परीक्षा केन्द्रों पर दो पालियों में परीक्षा होगी। सुबह की पाली में प्रात: 9.30 बजे से पूर्वाह्न 11.30 बजे तक तथा द्वितीय पाली में अपराह्न 2.30 बजे से 3.30 बजे तक परीक्षा होगा। ़िजलाधिकारी ने साफ कहा कि जनपद में परीक्षा के दौरान नकल किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं होगी। परीक्षा में डुप्लिकेट परीक्षार्थी शामिल नहीं होने चाहिए। ़िजलाधिकारी ने सेक्टर व स्टैटिक मैजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि परीक्षा केन्द्रों का पुन: सत्यापन करना सुनिश्चित करें। साथ ही परीक्षा केन्द्र में सीसीटीवी कैमरा, वॉइस रिकॉर्डर के साथ, विद्युत व्यवस्था, पेयजल, शौचालय, रैम्प आदि की व्यवस्था भी सुनिश्चित कर लें।

नोडल अधिकारी/नगर मैजिस्ट्रेट आरके सिंह ने बताया कि नगर में 35 परीक्षा केन्द्रों 16,113 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए 12 सेक्टर मैजिस्ट्रेट, 35 स्टैटिक मजिस्ट्रेट तथा इतने ही विभागीय पर्यवेक्षकों की तैनाती की गयी है। बैठक मे पुलिस अधीक्षक (नगर) विवेक त्रिपाठी, समीक्षा अधिकारी हेमन्त कुमार (प्रयागराज), सहायक समीक्षा अधिकारी शीतला प्रसाद (प्रयागराज) आदि उपस्थित रहे।

यह रहेगी व्यवस्था

0 परीक्षा केन्द्र पर किसी को भी स्मार्टफोन, एण्ड्रॉइड फोन ले जाना पूरी तरह प्रतिबन्धित रहेगा।

0 केन्द्र व्यवस्थापक, पर्यवेक्षक, स्टैटिक मैजिस्ट्रेट ही की-पैड वाला मोबाइल फोन इस्तेमाल कर सकेंगे।

0 परीक्षा के दौरान कोविड-19 गाइडलाइन का पूरी तरह पालन कराया जाएगा। बगैर मास्क के प्रवेश नहीं मिलेगा।

0 जनपद में दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा-144 प्रभावी है। इसका अधिकारी/मैजिस्ट्रेट सख्ती से अनुपालन कराएंगे। परीक्षा केन्द्र के आसपास 5 से अधिक व्यक्ति एकत्र नहीं हो पाएंगे।

0 परीक्षा केन्द्र के 500 मीटर की दूरी के अन्दर धरना-प्रदर्शन, जुलूस, जनसभा नहीं होगी। लाउडस्पीकर का प्रयोग बिना अनुमति नहीं किया जाएगा।

0 फोटो स्टेट मशीन परीक्षा केन्द्र के 500 मीटर की दूरी पर बन्द रखी जाएगी।

फाइल-रघुवीर शर्मा

समय-7.00

2 दिसम्बर 21

chat bot
आपका साथी