टीईटी पेपर लीक करने वाले निक्की के नेटवर्क को खँगाल रही एसटीएफ

0 पकड़े गए आरोपियों ने माना कि शिक्षा मित्र निक्की शर्मा ने उपलब्ध कराया था पेपर 0 10-10 ह़जार रुपय

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 01:00 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 01:00 AM (IST)
टीईटी पेपर लीक करने वाले निक्की के नेटवर्क को खँगाल रही एसटीएफ
टीईटी पेपर लीक करने वाले निक्की के नेटवर्क को खँगाल रही एसटीएफ

0 पकड़े गए आरोपियों ने माना कि शिक्षा मित्र निक्की शर्मा ने उपलब्ध कराया था पेपर

0 10-10 ह़जार रुपये में बेच रहे थे पेपर

0 निक्की के पास पेपर कहाँ से आया, इसके जोड़े जा रहे तार

झाँसी : शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) का पेपर लीक करने वाले गिरोह की धड़पकड़ करने में जुटी एसटीएफ अब मऊरानीपुर के शिक्षा मित्र निक्की शर्मा के नेटवर्क को तोड़ने की कोशिश में जुट गई है। अब तक गिरफ्तार किए गए 3 युवाओं ने निक्की शर्मा से पेपर मिलने की बात कही है तो एसटीएफ यह भी तलाश रही है कि आखिर निक्की को पेपर कहाँ से मिला था? उधर, निक्की और भूमिगत हो चुके उसके करीबियों को घेरने के लिए जाल भी बिछा दिया है। शिक्षा मित्र का लिंक सामने आने के बाद शिक्षा विभाग में भी सन्नाटा पसर गया है।

होण्डा सिटि कार में बैठकर बेच रहे थे पेपर

एसटीएफ ने लखनऊ में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि मुंशी पुलिया से टेढ़ी पुलिया की ओर जाने वाले रास्ते पर अभ्यर्थियों को 10-10 ह़जार रुपए में टीईटी प्रश्न पत्र की उत्तर कुँजी दी जा रही थी। इसकी सूचना पर छापा मारा गया। यहाँ होण्डा सिटि कार में दो युवक बैठे मिले, जिनके नाम कौशलेन्द्र प्रताप राय निवासी बैदरापुर ़िजला अयोध्या तथा मऊरानीपुर निवासी चन्दू वर्मा बताया गया। ड्राइविंग सीट पर मऊरानीपुर का अनुराग देश बैठा था। इनके पास से 150 से अधिक उत्तर शीट बरामद की गई। महँगे फोन के साथ ही ह़जारों रुपए ऩकद भी बरामद किए गए।

फूड सेफ्टि विभाग का आइकार्ड, प्रमुख सचिव के नाम की मिलीं मोहरें

एसटीएफ ने गिरफ्तारी के बाद जाँच की तो होण्डा सिटि कार में बैठे कौशलेन्द्र प्रताप राय के पास से फूड सेफ्टि ड्रग एडमिनिस्ट्रिेशन यूपी का एक आइकार्ड भी मिला है तो प्रमुख सचिव खाद्य एवं औषधि प्रशासन के नाम की मोहरें व मोनो ग्राम भी बरामद किए गए हैं। माना जा रहा है कि इसके आधार पर जालसाज लोगों के साथ कई और तरह की धोखाधड़ी भी करते रहे होंगे।

फाइल : राजेश शर्मा

chat bot
आपका साथी