मण्डल में झाँसी अपराध में अव्वल

फोटो : 30 जेएचएस 4 झाँसी : रेंज के पुलिस कप्तान के साथ क्राइम की समीक्षा करते हुए डीआइजी। :::

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:47 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:47 PM (IST)
मण्डल में झाँसी अपराध में अव्वल
मण्डल में झाँसी अपराध में अव्वल

फोटो : 30 जेएचएस 4

झाँसी : रेंज के पुलिस कप्तान के साथ क्राइम की समीक्षा करते हुए डीआइजी।

:::

0 सबसे अधिक विवेचनाएं लम्बित, पति-पत्नी के डबल मर्डर समेत 3 हत्याओं का खुलासा नहीं हुआ

0 चिह्नित 71 माफिया के विरुद्ध कार्यवाही नहीं हुयी

झाँसी : परिक्षेत्र झाँसी के तीनों ़िजलों के अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए की गई कार्यवाही की पुलिस उप महानिरीक्षक जोगेन्द्र कुमार ने तीनों जनपदों के पुलिस कप्तान के साथ समीक्षा की। इसमें अपराध में झाँसी अव्वल रहा, कार्यवाही में भी पिछड़ा रहा। प्रभावी कार्ययोजना बनाकर कार्यवाही के निर्देश दिए।

इस दौरान लम्बित विवेचनाओं की समीक्षा में पाया गया कि झाँसी में 1274, जालौन में 453 व ललितपुर में 505 विवेचनाएं वर्तमान में चल रही हैं। वाँछित अपराधियों में झाँसी में 33, जालौन में 31 व ललितपुर में 19 अपराधी फरार चल रहे हैं। इसमें झाँसी के 15, जालौन के 4 व ललितपुर के 8 पर पुरस्कार घोषित हैं। हत्या के मामले में झाँसी में प्रेमनगर में हुए पति-पत्नी का डबल मर्डर, थाना बड़ागाँव व गुरसराय में हुई हत्या का अभी तक खुलासा नहीं हो सका है। इसी प्रकार के जालौन के थाना कोटरा की हत्या व सिरसाकलार का अपहरण और ललितपुर कोतवाली की 2 हत्याओं का अभी तक अनावरण नहीं हुआ। माफिया चिह्नित किए जाने के बाद भी झाँसी में 71, जालौन में 28 व ललितपुर में 38 के विरुद्ध पर्याप्त कार्यवाही नहीं हुयी। इसके साथ ही पुलिस कर्मियों के विरुद्ध लम्बित प्रारम्भिक जाँच एवं विभागीय कार्यवाही बहुत अधिक संख्या में लम्बित होने असन्तोष जताया। सभी पुलिस कप्तान को प्रस्तावित सामान्य निर्वाचन को लेकर दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान तीनों जनपदों के पुलिस कप्तान के साथ ही अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

ग्वालियर में हर्ष फायरिग की, झाँसी में गिरफ्तार

0 हनक दिखाने को स्टेटस पर डाल दिया था वीडियो

0 जीजा की रायफल से किए थे कई फायर

झाँसी : ग्वालियर में शादी समारोह के दौरान खुशी इतनी अधिक सिर चढ़कर बोली कि जीजा की लाइसन्सी रायफल लेकर हवा में धाँय-धाँय कर दिया। यहाँ तक तो ठीक था, लेकिन हनक दिखाने के लिए वीडियो सोशल मीडिया के स्टेटस पर डाल दिया। हर्ष फायरिग देख पुलिस हरकत में आ गयी और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

थाना सीपरी बा़जार क्षेत्र के करारी में रहने वाले नरेश पाल उस समय पुलिस के रडार पर आ गया, जब उसने अपने फेसबुक और वॉट्सऐप पर एक वीडिया डाला। इसमें वह राइफल से हर्ष फायरिग कर रहा था। पुलिस ने वीडियो के माध्यम से आरोपी को तलाशा और हिरासत में ले लिया। पड़ताल में पता चला कि नरेश कुछ दिन पहले ग्वालियर में एक शादी समारोह में गया था। वहाँ पर उसने अपने जीजा की लाइसन्सी रायफल से हर्ष फायरिग कर दी। साथ ही उसकी वीडिया बनवा ली थी। इसके बाद वह वापस घर आया और वीडियो को सोशल मीडिया पर डाल दी थी। सीओ (सिटि) राजेश कुमार राय ने बताया कि वीडियो के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। उसने ग्वालियर में हर्ष फायर किया था, लेकिन वीडियो को झाँसी में वायरल किया। बताया गया है कि पुलिस ने रायफल को बरामद करने के लिए आरोपी के जीजा को बुलाया है, जो रायफल लेकर झाँसी आ रहे हैं।

30 इरशाद-4

समय : 9.45 बजे

chat bot
आपका साथी